4G से तीन गुना स्पीड देगी ये टेक्नॉलोजी, एयरटेल ने शुरू किया ट्रायल

By Neha
|

इंडियन टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल अभी अपने कस्टमर्स को 4जी सर्विस दे रही है। जल्द ही एयरटेल मौजूदा 4जी से भी तिगुनी इंटरनेट स्पीड वाली सर्विस पेश करेगी। एयरटेल इस सर्विस में 30 से 35 Mbps की औसत स्पीड में इंटरनेट ब्राउज और वीडियो स्ट्रीम करने की सुविधा देगी। ये टेक्नोलॉजी मैसिव मीमो टेक्नोलॉजी है, जिसके लिए एयरटेल ने ट्रायल शुरू कर दिया है।

 
4G से तीन गुना स्पीड देगी ये टेक्नॉलोजी, एयरटेल ने शुरू किया ट्रायल

भारतीय टेलीकॉम कंपनियां इन दिनों एक-दूसरे को कड़ा कॉम्पिटिशन दे रही हैं। इस दौरान ये कंपनियां एक दूसरे पर आरोप लगाती भी नजर आती हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एयरटेल जल्द ही अपनी मौजूद 4जी स्पीड से तिगुनी स्पीड प्रदान करेगी। इस टेक्नोलॉजी का ट्रायल बैंगलुरु, मानेसर और चंडीगढ़ में शुरू हो चुका है। उम्मीद की जा रही है कि ये सर्विस दिसंबर 2017 से फरवरी 2018 के बीच आधिकारिक तौर पर जारी की जा सकती है।

Fake न्यूज की हैं ये 10 पहचान, Facebook पर ऐसे पहचानें!Fake न्यूज की हैं ये 10 पहचान, Facebook पर ऐसे पहचानें!

रिपोर्ट्स में ये भी सामने आया है कि रेडियो इक्विपमेंट और इन्स्टॉलेशन को लेकर एयरटेल जल्द ही हुवावे और जेडटीई के साथ पार्टनरशिप कर सकता है। साथ ही एयरटेल इस हफ्ते एक इवेंट आयोजित करेगा, जिसमें इस प्री-5जी तकनीक के बारे में बताया जा सकता है। एक सोर्स के मुताबिक, "एक तिमाही में चारों महानगरों समेत पुणे, हैदराबाद और बेंगलुरु में कई महत्वपूर्ण जगहों पर मैसिव मीमो को लगा दिया जाएगा।"

इस देश में वॉट्सएप हुआ पूरी तरह बैन, ये है वजह!इस देश में वॉट्सएप हुआ पूरी तरह बैन, ये है वजह!

बता दें कि इस तकनीक से जर्स को 30 से 35 Mbps तक की औसत स्पीड और 50 Mbps तक की हाई स्पीड मिल सकेगी। वहीं इसकी मौजूदा स्थिति की बात करें, तो इस समय यूजर्स 4 से 16 Mbps तक की स्पीड का इस्तेमाल कर रहे हैं। इंडिया में इस समय एयरटेल के अलावा सार्वजनिक क्षेत्र की बीएसएनएल भी 5जी नेटवर्क के लिए काम कर रही है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Airtel may increase data speed 3 times with massive mimo technology. more setail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X