एयरटेल ने बैंगलोर पर लांच की 4जी स्‍पीड वॉयस कॉल सर्विस

Posted By:

एयरटेल ने बैंगलौर उपभोक्‍ताओं के लिए 4जी वॉयस कॉलिंग सर्विस शुरु की है इससे पहले एयरटेल यूएसबी डॉगल में 4जी सर्विस पहले से ही दे रहा था। एयरसेल उपभोक्‍ताओं को अब 4जी कनेक्‍टीविटी के साथ कॉल रिसीव और टेक्‍ट मैसेज भेजने की सुविधा भी मिलेगी। हालाकि अभी भारत में 4जी सपोर्ट डिवाइसेस काफी कम हैं लेकिन आने वाले समय में जैसे-जैसे 4जी के दाम कम होते जाएंगे 4जी भी 3जी की तरह पॅापुलर हो जाएगा।

पढ़ें: यहां से खरीदिए सैमसंग गैलेक्‍सी एस ड्योस 2

एयरटेल 4जी सर्विस प्रयोग करने पर यूजर को 2जी और 3जी सर्विस भी मिलेगी, जहां पर 4जी कनेक्‍टीविटी नहीं होगी वहां पर 2जी या 3जी सर्विस से फोन ऑटोमेटिक कनेक्‍ट हो जाएगा। इसके अलावा एयरटेल ने नोकिया सीमेंस नेटर्वक साथ भी एक करार किया है जिसकी मदद से वो सीएसएफबी तकनीक का प्रयोग कर सकेगा।

पढ़ें: ऐसे वीडियो जिन्‍हें देख लोटपोट हो जाएंगे आप

एयरटेल ने बैंगलोर पर लांच की 4जी स्‍पीड वॉयस कॉल सर्विस

एयरटेल ने अभी अपने 4जी वॉयस प्‍लान के बारे में कुछ भी एनाउंस नहीं किया है। जब तक कंपनी अपने नए प्‍लान एनाउंस नहीं करती कुछ भी कहना मुश्‍किल है क्‍योंकि अभी तक कोई दूसरी दूरसंचार कंपनी ने 4जी वॉयास कॉल सर्विस भारत में शुरु नहीं की है।

बैंगलौर के आईफोन 5एस और 5सी यूजर 4जी नेटर्वक का प्रयोग कर सकते हैं लेकिन अगर आप ने यूएस से आईफोन लिया है या लेने की सोंच रहे हैं तो उस मॉडल में 4जी सपोर्ट के बारे में जांच पड़ताल कर लें क्‍योंकि युके के कई मॉडल में 40 बैंड 4जी सपोर्ट नहीं होता जबकि भारतें 40 बैंड 4जी प्रयोग किया जाता है।

Please Wait while comments are loading...
पटरी से उतरी गोंडवाना एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं
पटरी से उतरी गोंडवाना एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं
दिल्ली के  बवाना में आग लगने के बाद भाजपा-आप के बीच राजनीतिक जंग
दिल्ली के बवाना में आग लगने के बाद भाजपा-आप के बीच राजनीतिक जंग
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot