Subscribe to Gizbot

शानदार फायदों के साथ आता है Airtel का 499 रुपए का प्लान

Written By:

टेलीकॉम इंडस्ट्री में डेटा वॉर जारी है और हर कंपनी अपने यूजर्स को चीप एंड बेस्ट टेलीकॉम प्लान ऑफर कर रही है। इस डेटा वॉर में एयरटेल सिर्फ ऐसी कंपनी है, जो हर प्राइस कैटेगिरी में अपने यूजर्स के लिए टैरिफ प्लान पेश कर रही है और प्लान के अलावा कई सुविधाएं पेश कर रही है।

भारती एयरटेल अपने यूजर्स के बीच अपनी सर्विस और चीप डेटा प्लान के लिए पहचाना जाता है। इसीलिए आज भी एयरटेल यूजर्स किसी भी नेटवर्क में स्विच होने की बजाय अपने भरोसेमंद टेलीकॉम कंपनी एयरटेल पर ही यकीन करते हैं।

शानदार फायदों के साथ आता है Airtel का 499 रुपए का प्लान

हाल ही में टेलीकॉम इंडस्ट्री में कई बड़ी टेलीकॉम कंपनियों ने मर्ज होने का ऐलान किया और कई कंपनियां बंद हो चुकी हैं। इन कंपनियों ने अपने ग्राहकों को किसी और टेलीकॉम नेटवर्क में स्विच करने के लिए कहा, लेकिन एयरटेल हमेशा अपने यूजर्स के लिए खड़ा रहा है।

भारती एयरटेल ने हाल ही में अपने कुछ प्रीपेड प्लान रिवाइज किए। अब कंपनी अपने पोस्टपेड ग्राहकों के लिए इन्फिनिट शानदार प्लान्स लेकर आई है। रिवाइज के बाद इन पोस्टपेड इन्फिनिटी प्लान में यूजर्स को पहले से ज्यादा डेटा फायदा और डेटा रोल ऑवर बैनेफिट भी मिलता है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

एयरटेल प्लान हुए अपग्रेड-

एयरटेल ने 399 रुपए, 499 रुपए, 799 रुपए और 1,199 रुपए के इन्फिनिटी पोस्टपेड प्लान्स को रिवाइज किया है। बता दें कि ये सभी प्लान्स सिर्फ एक महीने की वैलिडिटी के साथ आते हैं और यूजर्स को डबल डेटा बैनेफिट ऑफर करते हैं। यहां हम एयरटेल के सबसे पॉपुलर 499 रुपए के प्लान की बात कर रहे हैं, जो कई फायदों के साथ आता है।

दोगुना डेटा बैनेफिट-

एयरटेल के 499 रुपए के प्लान की बात करें, तो रिवाइज के बाद इस प्लान में यूजर्स को कुल 40जीबी डेटा मिलेगा। बता दें कि रिवाइज के पहले ये प्लान 30जीबी डेटा के साथ आता था। डेटा के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉल (लोकल, एसटीडी व रोमिंग) मिलेंगे। यूजर्स को रोमिंग में आउटगोइंग कॉल के लिए चार्ज किया जाएगा। इस प्लान में यूजर्स अनयूज्ड डेटा को रोल ऑवर फीचर में अगले महीने में इस्तेमाल कर सकते हैं।

अनयूज्ड डेटा रोलऑवर फीचर-

अन्य टेलीकॉम कंपनियों से अलग एयरटेल अपने यूजर्स को डेटा रोलओवर बैनेफिट दे रहा है। इस फीचर में यूजर्स हम महीने अनयूज्ड डेटा को अगले महीने कैरी फॉरवर्ड कर सकते हैं और इसका इस्तेमाल अगले बिलिंग साइकिल में कर सकते हैं। यूजर्स डेटा बैंक में 200GB तक डेटा सेव करके कैरी फॉर्वर्ड कर सकते हैं। मायएयरटेल ऐप के जरिए इस्तेमाल किया गया डेटा और बचा हुए डेटा को देख सकते हैं।

अन्य फायदे-

एयरटेल के 499 रुपए के इनफिनिटी पोस्टपेड प्लान में डेटा रोल ऑवर फीचर के अलावा यूजर्स को अन्य बैनेफिट्स भी मिलते हैं, जैसे विंक म्यूजिक, लाइव टीवी व मूवीज और स्मार्टफोन प्रोटेक्शन। इसके अलावा यूजर्स को एक साल के लिए फ्री अमेजन प्राइम मेंबरशिप भी मिलता है, जिसकी कीमत 999 रुपए है।

फ्री में लें अमेजन प्राइम का मजा-

एयरटेल इनफिनिटी पोस्टपेड प्लान यूजर्स को एक साल के लिए फ्री में अमेजन प्राइम वीडियो का मजा ले सकते हैं। यूजर्स को इस प्लान के साथ में एक साल की अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन फ्री मिलती है। इसके लिए आपको अपने फोन में एयरटेल टीवी ऐप डाउनलोड कर सब्सक्रिप्शन को एक्टिवेट करना होगा। इसके अलावा एयटेल ने अपने ग्राहकों को एंटरटेनमेंट सर्विस उपलब्ध कराने के लिए हॉटस्टार के साथ पार्टनरशिप की है। एयटेल यूजर्स अब फ्री में 10,000 से ज्यादा पॉपुलर हिट फिल्मों और 350 से ज्यादा पॉपुलर टीवी चैनल्स का लाइव मजा ले सकेंगे।

क्यों चुनें ये प्लान-

अगर आप अभी भी यही सोच रहे हैं कि ये प्लान क्यों चुनें तो 499 रुपए का ये पोस्टपेड प्लान कई ऐसे बैनेफिट्स के साथ आता है, जो सिर्फ एयरटेल ही अपने यूजर्स के लिए पेश कर रही है।

499 रुपए के इस प्लान में यूजर्स को 40जीबी डेटा मिलता है। इसके अलावा फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग जिसे लोकल, एसटीडी और रोमिंग में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा स्मार्टफोन प्रोटेक्शन, म्यूजिक, मूवी और लाइव टीवी शो का भी यूजर्स मजा ले सकते हैं।

इस प्लान पर सबसे खास बैनेफिट की बात करें, तो वह है डेटा रोल ऑवर फेसिलिटी जिसमें यूजर्स पूरा डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं। यानी आप अपने डेटा को 200जीबी तक स्टोर कर कभी भी जरूरत पड़ने पर इस्तेमाल कर सकते हैं। ग्लोबल टेलीकॉम इंडस्ट्री में भारती एयरटेल अपने दिल्ली स्थित हैडक्वार्टर के साथ लीडिंग टेलीकॉम कंपनी बन चुका है।

सब्सक्राइबर्स के आधार पर भारती एयरटेल दुनिया की टॉप 3 मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर कंपनी में से एक है। एयरटेल 2G, 3G और 4G वायरलैस सर्विस, मोबाइल कॉमर्स, फिक्स्ड लाइन सर्विस, हाई स्पीड ब्रॉडबैंड, डीटीएस, एंटरप्राइजेज जैसी कई सर्विस प्रोवाइड करती है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Bharti Airtel ne Postpaid Users ke liye 399 rs, 499 rs aur 799 rs ke postpaid Infinity plan revised kiye hain. in plan me extra data aur calling benefit bhi milta hai.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot