बोस कॉर्पोरेशन के संस्थापक अमर बोस का निधन

Posted By:

मैसाचुसेट्स स्थित मशहूर ऑडियो प्रौद्योगिकी कंपनी बोस कॉरपोरेशन के संस्थापक अैर प्रमुख अमर बोस का निधन हो गया। वह 83 साल के थे। बोस कॉरपोरेशन के अध्यक्ष बॉब मरेस्का और मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉली (एमआईटी) ने कल बोस के निधन की घोषणा की। हालांकि उनकी मौत की वजह नहीं बतायी गयी। अमर बोस का श्रद्धांजलि देते हुए रतन टाटा ने एक ट्विट भी किया है जिसमें उन्‍होंने लिखा है।

<blockquote class="twitter-tweet blockquote"><p>My good friend Dr Amar Bose passed away today. He was respected for his sharp mind and for his humility. The world has lost a great leader.</p>— Ratan N. Tata (@RNTata2000) <a href="https://twitter.com/RNTata2000/statuses/355896273481637888">July 13, 2013</a></blockquote> <script async src="//platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

बोस ने एमआईटी में ही ध्वनि संबंधी शोध किया था और वह 40 साल तक संस्थान में शिक्षक भी रहे। उन्होंने 1964 में कंपनी की स्थापना की थी। बोस कंपनी का मुख्यालय, बोस्टन के उपनगर फ्रैमिंघम में स्थित है। कंपनी ऑडियो उपकरणों के लिए जानी जाती है।

बोस कॉर्पोरेशन के संस्थापक अमर बोस का निधन

बोस ने वर्ष 2011 में एमआईटी को नॉन वोटिंग शेयरों के रूप में अपनी कंपनी के बहुत सारे शेयर दे दिए थे जिनसे प्राप्त होने वाला लाभांश, शिक्षा अैर शोध में इस्तेमाल किया जाता है। एमआईटी, कंपनी के प्रबंधन या संचालन में शामिल नहीं है।

Please Wait while comments are loading...
पुलवामा:  पुलिस स्टेशन पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, 2 नागरिक घायल
पुलवामा: पुलिस स्टेशन पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, 2 नागरिक घायल
 Basant Panchami 2018: जानिए बसंत पंचमी से जुड़ी कुछ खास बातें
Basant Panchami 2018: जानिए बसंत पंचमी से जुड़ी कुछ खास बातें
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot