20 अप्रैल से ऑनलाइन शुरु हो जाएगी अमेजन, फ्लिपकार्ट में बिक्री

By Gizbot Bureau
|

सरकार 20 अप्रैल से काफी क्षेत्रों में छूट देने जा रही है जिसमें ऑनलाइन साइट्स से डिलीवरी भी शुरु हो जाएंगी कोरोना के चलते पूरे देश में पहले चरण के लॉकडाउन में कई चीजों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई थी। दूसरे चरण के लॉकडाउन में सरकार 20 अप्रैल से कुछ क्षेत्रों में छूट देगी।

online delivery
 

नई गाइडलाइन्‍स जारी करते हुए सरकार ने कहा है इस दौरान आईटी संबंधी मरम्मत का काम करने वाले , इलेक्ट्रिशियंस, प्लंबर, मोटर मैकेनिक को काम करने की अनुमति दी जाएगी। ई-कॉमर्स कंपनियों की डिलीवरी वैन को सड़कों पर चलने के लिए अधिकारियों से अनुमति लेनी होगी हालाकि पहले की तरह कई क्षेत्रों में जारी रोक लागू रहेगी। काफी दिनों से कयास लगाए जा रहे थे सरकार कौन-कौन से क्षेत्रों को छूट दे सकती है।

online delivery start

सरकार के इस कदम से इंडस्ट्रियल और कमर्शियल एक्टिविटीज में फिर से तेजी आएगी साथ ही ऐसे लोगों को इससे काफी फायदा होगा जो बड़ी संख्या में लोग ऐसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के लॉजिस्टिक्स और डिलीवरी से जुड़े हुए हैं।

ई-कॉमर्स सेक्‍टर में बढ़ रहीं हैं नौकरियां

कोरोना के चलते पूरे विश्‍व में ऑनलाइन सामान की डिलीवरी की मांग में तेजी से बढ़ोत्‍तरी आई है, अमेज़न ने इस दौरान पूरे विश्‍व में कर्मचारियों की संख्‍या बढ़ाने का निर्णय लिया है जिसमें लिए कंपनी 500 मिलियन डॉलर खर्च करने पर विचार कर रही है। वहीं पिछले साल कंपनी ने कर्मचारियों की भर्ती पर 350 मिलियन डॉलर की रकम खर्च की थी।

online delivery
 

इससे पहले भी अमेज़न वेयरहाउड के लिए करीब 1,00,000 कर्मचारियों की भर्ती कर चुकी है। कंपनी का निणर्य न सिर्फ देश के लिए आर्थिक रूप से फायदेमंद होगा बल्‍कि कई यूवाओं को रोजगार भी मिलेगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Flipkart, Amazon, Snapdeal and other online shopping firms will resume selling “non-essential” items to customers in India starting April 20.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X