Amazon Food Delivery : 29 दिसंबर से बंद हो जाएगा अमेजन फूड डिलीवरी बिजनेस

|
Amazon Food : 29 दिसंबर से बंद हो जाएगा अमेजन फूड डिलीवरी बिजनेस

Amazon Food Delivery : भारत में सबसे बड़ी ई-कॉमर्स वेबसाइटों में से एक, Amazon, देश में दिसंबर में अपने Food Delivery बिजनेस को बंद कर रही है। जबकि अमेजन का फूड डिलीवरी बिजनेस Swiggy या Zomato के की तरह सफल नहीं रहा है, कंपनी ने हाल ही में अपनी एडटेक यूनिट को भी खत्म करने का फैसला किया है। Amazon के अपने फूड डिलीवरी बिजनेस को बंद करने के इस फ़ैसले को लेकर अपने रेस्टोरेंट्स पार्टनर को इनफॉर्म किया था, जिसमें 29 दिसंबर तक इन सर्विस को बंद करने के बारे में बताया गया था।

 

द इकोनॉमिक टाइम्स द्वारा एक्सेस किए गए अमेजन के कम्युनिकेशन के अनुसार, कंपनी ने यह साफ कर दिया है कि उसका फूड डिलीवरी बिजनेस, जिसे Amazon Food कहा जाता है, 29 दिसंबर से बंद हो जाएगा। ई-कॉमर्स दिग्गज ने रेस्टोरेंट्स पार्टनर को सभी पेमेंट और डॉक्यूमेंट को पूरा करने को कहा है।

अमेजन फूड के जरिए नहीं मिलेंगे ऑर्डर

हालांकि, लेटर के मुताबिक, कंपनी 31 जनवरी तक पार्टनरों को अमेज़ॅन टूल और रिपोर्ट तक पहुंच प्रदान करेगी। इस फैसले का मतलब है कि इस तारीख के बाद आपको अमेजन फूड के जरिए कस्टमर से ऑर्डर नहीं मिलेंगे। आपको तब तक ऑर्डर मिलते रहेंगे और हम उम्मीद करते हैं कि आप उन ऑर्डर को पूरा करना जारी रखेंगे।
इस फैसले का मतलब है कि इस तारीख के बाद आपको अमेजन फूड के जरिए कस्टमर से ऑर्डर नहीं मिलेंगे। आपको तब तक ऑर्डर मिलते रहेंगे और हम उम्मीद करते हैं कि आप उन ऑर्डर को पूरा करना जारी रखेंगे।

 
Amazon Food : 29 दिसंबर से बंद हो जाएगा अमेजन फूड डिलीवरी बिजनेस

Swiggy और Zomato से था कंपटीशन

Amazon Food को भारत में Swiggy और Zomato की ई-कॉमर्स दिग्गज के कंपटीशन के रूप में लॉन्च किया गया था । यह सर्विस मई 2020 में बेंगलुरु में शुरू हुई। मार्च 2021 तक, अमेज़ॅन फूड पूरे शहर बेंगलुरु में 62 पिन तक फैल गया।

अमेज़न फूड को बंद करने की अनाउंसमेंट के एक दिन बाद यह बताया गया कि कंपनी भारत में हाई-स्कूल के स्टूडेंट के लिए ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म Amazon Academy को बंद कर रही है। अमेजन अकादमी फोरम ने पिछले साल की शुरुआत में COVID-19 महामारी के बीच शुरुआत की थी। कंपनी हाल ही में बड़े पैमाने पर छंटनी के लिए काफी सुर्खियों में रही है, जो अगले साल तक जारी रहेगा।

 
Best Mobiles in India

English summary
Amazon, one of the largest e-commerce websites in India, is shutting down its food delivery business in the country in December. While Amazon's food delivery business hasn't been as successful as Swiggy or Zomato, the company recently decided to spin off its edtech unit as well.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X