अमेज़न vs फ्लिपकार्ट- किसकी फेस्टिव सेल है ज्यादा बेहतर...?

|

ई-कॉमर्स वेबसाइट्स अमेजॉन और फ्लिपकार्ट दोनों ने अपने फेस्टिव सीज़न की सेल का ऐलान कर दिया है। फ्लिकार्ट के तारीख की घोषणा करने के बाद अमेज़न ने भी सेल की डेट अनाउंस कर दी है। फ्लिपकार्ट बिग बिलियन सेल 16 अक्टूबर को लाइव होगी। जबकि अमेज़न ग्रेट इंडियन सेल ऑफिशियली 17 अक्टूबर को लाइव होगी। हालांकि प्राइम यूज़र्स 16 अक्टूबर से ही डील का एक्सेस पा सकेंगे।

अमेज़न vs फ्लिपकार्ट- किसकी फेस्टिव सेल है ज्यादा बेहतर...?

 

जहां फ्लिपकार्ट की सेल 21 अक्टूबर तक चलेगी। वहीं, अमेज़न ने अभी तक सेल के खत्म होने का ऐलान नहीं किया है। इसका मतलब ये है कि अमेज़न की फेस्टिव सीजन की ये सेल सिर्फ 5-6 दिनों के लिए नहीं है बल्कि महीने भर तक चलने वाली है। दोनों ही ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियां अपने कस्टमर्स को लुभाने के लिए कई तरह के एक्साइटिंग ऑफर्स और बेनिफिट्स लेकर आएंगी।

अमेज़न vs फ्लिपकार्ट

अमेज़न और फ्लिपकार्ट की शॉपिंग फेस्ट में सबसे बड़ा फर्क है कि ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स ने इसके लिए कई पॉपुलर ब्रांड्स के लिए टाइ-अप किया है। जिसमें सेल के दौरान नए लॉन्च हुए प्रोडक्ट्स को भी बेचा जाएगा। अब दोनों कंपनियों ने किस-किस ब्रांड से हाथ मिलाया है, ये जानने वाली बात है।

फ्लिकार्ट ने गूगल पिक्सल और नोकिया के साथ की पार्टनरशिप

गूगल पिक्सल के प्रोडक्ट्स एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट पर बिग बिलियन डेज सेल के दौरान एवेलेबल होंगे। गूगल ने घोषणा की है कि मच अवेटिड स्मार्टफोन Google Pixel 4a इस फेस्टिव सेल के दौरान बेचा जाएगा। यानि Pixel 4a फ्लिपकार्ट की एक्सक्लूसिव लॉन्च होगी। इसकी कीमत Rs 30,000 और Rs 35,000 के बीच हो सकती है। फ्लिपकार्ट की अनुअल सेल के दौरान बायर्स नेस्ट ऑडियो भी सेल के दौरान खरीद सकते हैं।

अनुअल सेल के लिए फ्लिपकार्ट ने नोकिया से पार्टनरशिप की है। जिसके कारण बायर्स को स्मार्ट टीवी की वाइड रेंज मिल सकेगी। कंपनी ने अलग अलग वेरियंट्स और साइज़ में 6 स्मार्ट टीवी लॉन्च किए हैं। सेल के दौरान कस्टमर्स इन्हें अच्छे ऑफर्स पर पा सकेंगे।

 

अमेज़न ने वनप्लस से हाथ मिलाया

जहां फ्लिपकार्ट ने गूगल पिक्सल के साथ हाथ मिलाया था तो वहीं अमेजॉन ने वनप्लस के साथ साझेदारी की है। वनप्लस जल्द ही अपना अगला प्रीमियम स्मार्टफोन पेश करने जा रहा है। उम्मीद है कि 14 अक्टूबर को OnePlus 8T भारत में लॉन्च किया जाएगा। इसके एक्सक्लूसिव तौर पर अमेजॉन पर बेचा जाएगा।

इसके अलावा अमेजॉन के नए लॉन्च हुए इको प्रोडक्ट्स Echo Dot, Echo Dot with clock, Amazon Echo, the Fire TV Stick, and Fire TV Stick Lite with Alexa Voice Remote Lite को भी अमेजॉन पर एक्सक्लूसिव तौर पर बेचा जाएगा।

दोनों कंपनियों के फाइनेंस ऑफर्स

वहीं अब अगर दोनों कंपनियों के फाइनेंस ऑफर्स की बात करें तो अमेजॉन ने एचडीएफसी बैंक के साथ साझेदारी की है। जिसके तहत एचडीएफसी बैक डेबिट या क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करने पर 10 फीसदी का इंस्टेंट बैंक डिस्काउंट मिलेगा। साथ ही नो कॉस्ट ईएमआई भी ऑफर की जाएगी। इसके अलावा कंपनी ने यूज़र्स को अट्रेक्ट करने के लिए एक्सचेंज ऑफर्स भी रखें हैं। दूसरी तरफ फ्लिपकार्ट ने एसबीआई के साथ डील की है। जिसके तहत एसबीआई कार्डहोल्डर्स को एक्सट्रा 10 फीसदी का डिस्काउंट दिया जाएगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Both e-commerce websites Amazon and Flipkart have announced the sale of their festive season. Amazon has also announced the sale date after Flikart announced the date. Flipkart Big Billion Sale will go live on 16 October. While Amazon Great Indian Sale will go live on October 17.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X