Amazon ने Onida के साथ लॉन्च किया फायर TV एडिशन, शुरुआती कीमत 12,000 रुपए

|

भारत में एंड्रॉयड टीवी की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है। इसी को देखते हुए कंपनियां इस सेगमेंट में अपने कारोबार को एक्सपैंड कर रही हैं। अब ई-कॉमर्स कंपनी अमेज़न ने भी अपने Fire TV एडिशन स्मार्ट टेलिविजंस की लॉन्चिंग को अनाउंस किया है और सबसे पहले Onida से पार्टनरशिप में Onida Fire TV Edition टेलीविज़न सीरीज़ को उतारा गया है। इस आर्टिकल में जानते हैं कि इस टीवी में क्या खास है।

 
Amazon ने Onida के साथ लॉन्च किया फायर TV एडिशन, शुरुआती कीमत 12,000 रुपए

Onida Fire TV Edition टेलीविज़न की सेल

कंपनी ने इस सीरीज दो साइज़ वेरियंट्स में पेश किया है। आपको ये एडिशन 32 और 43 इंच के साइज़ में एवेलेबल होगा। बता दें कि 20 दिसंबर से इस टीवी की अमेजॉन पर सेल शुरू कर दी जाएगी। 32 इंच वाले वेरियंट की कीमत 12,999 रुपये है और वहीं 43 इंच वाले वेरियंट की कीमत 21,999 रुपये रखी गई है।

ऐप्स और सर्विसेज के कंटेंट की करेगा स्ट्रीमिंग

Onida Fire TV सॉफ्टवेयर से लैस है। ये एडिशन अपने प्लेटफॉर्म पर सपोर्टेड कई स्ट्रीमिंग सर्विसेस जैसे Amazon Prime वीडियो, Netflix, Hotstar और YouTube आदि का एक्सेस प्रोवाइड करता है। स्मार्ट टीवी को डायरेक्ट इंटरनेट से कनेक्ट करने की सुविधा दी गई है। इंटरनेट से कनेक्ट करने के बाद आप टीवी पर कई ऐप्स और सर्विस के कंटेंट को स्ट्रीम कर सकते हैं। Fire TV प्लैटफॉर्म, Amazon Fire TV Stick 4K जैसे दूसरे डिवाइसेस जैसा ही है।

यह भी पढ़ें:- iPhones, विंडो और एंड्रॉयड फोन्स अब नहीं चलेगा WhatsAppयह भी पढ़ें:- iPhones, विंडो और एंड्रॉयड फोन्स अब नहीं चलेगा WhatsApp

यूज़र्स को Onida Fire TV की स्क्रीन पर अपने मोबाइल की पिक्चर्स, विडियो या गेम्स को डिस्प्ले करने का भी ऑप्शन दिया गया है। इस टेलिविजन में बिल्ट-इन वाई-फाई, 3 HDMI पोर्ट, 1 USB पोर्ट और 1 इयरफोन पोर्ट दिया गया है, जिससे आप टीवी को DTH या केबल सेट टॉप बॉक्सेज से कनेक्ट कर सकते हैं।

अन्य खास बातें

अगर टीवी की स्क्रीन रिजॉल्यूशन की बात करें तो अमेज़न के लिस्टिंग पेज पर स्क्रीन के रिजॉल्यूशन का ज़िक्र नहीं किया गया है लेकिन संभावना है कि 32 इंच वेरिएंट एचडी रिजॉल्यूशन स्क्रीन होगी और वहीं 43 इंच वेरिएंट फुल-एचडी रिजॉल्यूशन स्क्रीन हो सकती है।

 

यह भी पढ़ें:- इसरो का नया सैटलाइट लॉन्च, जानिए कैसे अंतरिक्ष से होगी भारत की सुरक्षायह भी पढ़ें:- इसरो का नया सैटलाइट लॉन्च, जानिए कैसे अंतरिक्ष से होगी भारत की सुरक्षा

एंड्रॉयड टीवी में वॉइस कमांड के साथ इंटरफेस को कंट्रोल करने के लिए एलेक्सा के साथ साथ वॉयस रिमोट का फीचर भी दिया गया है। बता दें कि क्विक एक्सेसिबिलिटी के लिए रिमोट पर प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, ज़ी 5 और सोनी लिव की हॉट-कीज़ मौजूद हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन ने पहली बार साल 2018 में अमेरिका और कनाडा में Fire TV एडिशन स्मार्ट टीवी को लॉन्च किया था।

 
Best Mobiles in India

English summary
The demand for Android TV in India is constantly increasing. Given this, companies are expanding their business in this segment. Now e-commerce company Amazon has also announced the launch of its Fire TV Edition Smart Televisions and has first launched the Onida Fire TV Edition television series in partnership with Onida.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X