Amazon पर जूते खरीदने से पहले यूजर्स वर्चुअली कर सकेंगे ट्राई

|

ई-कॉमर्स वेबसाइट से जब कोई प्रोडक्ट खरीदते हैं तो यूजर्स को कई मुसीबतों का सामना करना पड़ता है जैसे अगर कोई जूते खरीदता है, तो यूजर्स को समझ नहीं आता है कि वो उसके फिट बैठेंगे या नहीं, या कोई शर्ट खरीदते हैं तो भी पहले पता नहीं चल पाता है। इसके लिए Amazon ने एक नया सिस्टम पेश किया है जिसके बाद यूजर्स अब जूते खरीदने से पहले उसको वर्चुअली इस्तेमाल कर पाएंगे, और देख पाएंगे कि उनके लिए कैसे दिखते हैं। तो आइए अमेजन के इस वर्चुअल ट्राई-ऑन (Amazon Shoes Virtual Try On) फीचर के बारे में जानते हैं विस्तार से।

 
Amazon पर जूते खरीदने से पहले यूजर्स वर्चुअली कर सकेंगे ट्राई

खरीदने से पहले Amazon पर यूजर्स वर्चुअली ट्राई कर पाएंगे जूते

अमेजन फ़ैशन ने शूज़ के लिए वर्चुअल ट्राई-ऑन (Amazon Shoes Virtual Try On) सिस्टम लॉन्च करने की घोषणा की है, जो एक इंटरैक्टिव मोबाइल एक्सपीरियंस है जो यूजर्स को यह देखने में मदद करने की कोशिश करता है कि जूते की एक जोड़ी हर एंगल से यूजर्स पर कैसी दिखेगी।

एक नजर : 15,000 रुपये से भी कम के Best Smartphonesएक नजर : 15,000 रुपये से भी कम के Best Smartphones

iOS पर अमेज़ॅन शॉपिंग ऐप का उपयोग करने वाले यूजर्स अब न्यू बैलेंस, एडिडास, रीबॉक, पूमा, सुपरगा, लैकोस्टे, एसिक्स और सॉकोनी सहित ब्रांडों के जूतों को वर्चुअल ट्राई-ऑन का उपयोग कर सकते हैं और देखने के बाद उसको ऑर्डर कर सकते हैं।

वैज्ञानिकों ने लगाया रहस्यमय रेडियो सिग्नल का पता ,अंतरिक्ष से लेकर पृथ्वी तक सभी हुए हैरानवैज्ञानिकों ने लगाया रहस्यमय रेडियो सिग्नल का पता ,अंतरिक्ष से लेकर पृथ्वी तक सभी हुए हैरान

कैसे काम करता है Amazon का वर्चुअल ट्राई-ऑन फीचर

यदि हम इसके काम के बारे में बताएं तो एक बार जब कस्टमर्स शूज को सेलेक्ट कर लेते हैं, तो वे प्रोडक्ट के डिटेल्स पेज पर जाकर "Virtual Try-On" बटन पर टैप कर सकते हैं और अपने मोबाइल डिवाइस पर कैमरे को अपने पैरों पर रखकर देख सकते हैं कि जूते कैसे दिखेंगे।

Amazon पर जूते खरीदने से पहले यूजर्स वर्चुअली कर सकेंगे ट्राई

इसके कस्टमर्स को अपने पैरों को हर ऐंगल से कैमरे में दिखाना होगा। कस्टमर्स वर्चुअल ट्राई ऑन में फ़ोटो को सेव भी कर सकते हैं और आगे कहीं भी शेयर कर सकते हैं। कुल मिलाकर यह फीचर ठीक उसी तरह काम करता है जैसे Lenskart में चश्मा लेते समय हम करते हैं।

 

हालांकि आपको बता दें कि ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन का यह वर्चुअल ट्राई-ऑन शूज़ फीचर US और कनाडा में कस्टमर्स के लिए उपलब्ध होगा। भारत में इस फीचर को कब पेश किया ना सकता है, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Amazon Starts Shoes Virtual Try-On Feature

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X