क्‍यों अपग्रेड करे एंड्रायड का लॉलीपॉप ओएस जानिए 5 कारण

By Rahul
|

गूगल ने अपने लेटेस्‍ट एंड्रायड लॉलीपॉप अपग्रेड को रोल आउट करना शुरु कर दिया है यानी आज से एंड्रायड लॉलीपॉप अपडेट फोन में मिलना शुरु हो जाएगा। एंड्रायड लॉलीपॉप में न सिर्फ पिछले ओएस के कई बग दूर किए गए हैं बल्‍कि आकर्षक फीचरों को भी जोड़ा गया है। एंड्रायड एल में सबसे बड़ा बदलाव इसके यूजर इंटरफेज़ में किया गया है। इसमें कई नए 3डी टेक्‍श्‍चर दिए गए हैं। गूगल फिट के साथ 4.1 ब्‍लूटूथ एंड्रायड एल में ब्‍लूटूथ 4.1 सपोर्ट दिया गया हैं इसके अलावा इसमें गूगल फिट सहित सेहत से जुड़े फीचर भी दिए गए होंगे। एंड्रायड एल में कई नई सॉफ्ट बटनें दी गईं हैं जो एंड्रायड एल यूजर को पहले से ज्‍यादा शार्ट ऑप्‍शन प्रोवाइड देंगी।

 

आईए बात करते हैं उन 5 कारणों की जितनी वजह से गूगल का लॉलीपॉप अपग्रेड आपके लिए फायदेमंद होगा।

1

1

नए एंड्रायड लॉलीपॉप में डबल टैब का नया फीचर दिया गया है, अगर आपको ध्‍यान हो तो एलजी स्‍मार्टफोन में भी कुछ इसी तरह का टैब फीचर दिया गया है। इसके लिए आपको बस अपने फोन को अपग्रेड करना होगा।

2

2

गूगल के नए लॉलीपॉप अपग्रेड में प्रियॉरिटी मोड का फीचर दिया गया है जिसकी मदद से आप अपने फोन में सिर्फ फोन कॉल रिसीव कर सकते हैं इसके अलावा न तो कोई मैसेज आपको तंग करेगा और न ही कोई नोटिफिकेशन।

3
 

3

ओके गूगल भी आपको नए अपग्रेड में मिलेगा। यानी अगर आपका फोन स्‍टैंडबॉय मोड में है तब भी आप ओके गूगल का प्रयोग कर सकते हैं।

4

4

लॉलीपॉप अपग्रेड के बाद आपके फोन की सेटिंग भी अपग्रेड हो जाएंगी इसके अलावा फोन की वॉल्‍यूम की में भी बदलाव किए गए हैं।

5

5

नए अपग्रेड के बाद आपके फोन का लुक और फील बदल जाएगा। लॉलीपॉप स्‍क्रीन का लुक क्रिस्‍प और स्‍मूद है जो आपके अपने पिछले ओएस के मुकाबले पसंद आएगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Google's Android operating system, needless to say, is one of the most popular mobile-based platforms on the planet.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X