अब आप लें पाएंगे स्वच्छ हवा में सांस! क्योंकि आ गया है एंटी पॉल्यूशन हेलमेट, कीमत है बस…

|

दिल्ली NCR में पॉल्यूशन की समस्या को कौन नहीं जानता। यदि आप भी दिल्ली NCR में रहते है और दोपहिया वाहन चलाते है और राइडिंग करते समय सांस लेने में तकलीफ का सामना करते है तो यह खबर आपके लिए है।

 

दुनिया की सबसे बड़ी बैटरी वाले Smartphone ने दी दस्तक, कीमत भी है कमदुनिया की सबसे बड़ी बैटरी वाले Smartphone ने दी दस्तक, कीमत भी है कम

अब आप लें पाएंगे स्वच्छ हवा! क्योंकि आ गया है एंटी पॉल्यूशन हेलमेट

मच्छरों का खात्मा करने आया ये छोटू Lamp! कीमत भी कममच्छरों का खात्मा करने आया ये छोटू Lamp! कीमत भी कम

अब आप दिल्ली स्थित स्टार्टअप के रूप में स्वच्छ हवा में सांस ले सकते है, Shellios Technolabs ने एक प्रदूषण-रोधी हेलमेट विकसित किया है जिसमें एक ब्लूटूथ-सक्षम ऐप है जो हेलमेट की सफाई की आवश्यकता होने पर आपको को सचेत करता है।

चोर खा जाएंगे धोखा! इस LED Bulb में है सीक्रेट कैमरा,सभी एक्टिविटी पर रखता है पैनी नजरचोर खा जाएंगे धोखा! इस LED Bulb में है सीक्रेट कैमरा,सभी एक्टिविटी पर रखता है पैनी नजर

सभी है वायु प्रदूषण से परेशान

राजधानी और NCR क्षेत्र के लोग पिछले कुछ समय से वायु प्रदूषण से जूझ रहे है। सरकार और नागरिक एजेंसियां इस क्षेत्र में वायु प्रदूषण को रोकने के लिए कई योजनाएं लेकर आती है। अब तक हमने क्षेत्र में एक्यूआई और पीएम 2.5 के स्तर को नियंत्रित करने के लिए वाटर कैनन, ऑड-ईवन वाहन नियम आदि जैसे उपाय देखे है। अब जैसा जैसे हम अक्टूबर और नवंबर के महीनों के करीब पहुंच रहे है प्रदूषण के किस्से अपने चरम पर है।

अब अफसरों की जेब होगी खाली, रिश्वत मांगने पर होगी जेल, भ्रष्टाचार पर लगाम लगाएगी ये 3 डिवाइसअब अफसरों की जेब होगी खाली, रिश्वत मांगने पर होगी जेल, भ्रष्टाचार पर लगाम लगाएगी ये 3 डिवाइस

अब आप लें पाएंगे स्वच्छ हवा! क्योंकि आ गया है एंटी पॉल्यूशन हेलमेट

Shellios Technolabs लेकर आया प्रदूषण-रोधी हेलमेट

अब जबकि कोविड -19 प्रतिबंधों में ढील दी गई है, काम और कई अन्य कारणों से बाहर जाना शुरू हो गया है। आपके आवागमन पर वायु-प्रदूषण के प्रभाव को कम करने में मदद करने के लिए, दिल्ली स्थित एक स्टार्टअप - Shellios Technolabs एक प्रदूषण-रोधी हेलमेट लेकर आया है। स्टार्टअप कंपनी इस हेलमेट को 'PUROS' नाम दे रही है। यह हेलमेट हवा को शुद्ध करने वाली पेटेंट तकनीक से लैस है। इस हेलमेट में आपको एयर-प्यूरीफायर सिस्टम मिलेगा ।

इन गैजेट्स को खरीद कर बन जाएं जेम्स बांड, कीमत है बस...इन गैजेट्स को खरीद कर बन जाएं जेम्स बांड, कीमत है बस...

कैसे काम करता है PUROS हेलमेट?

दरअसल, इस हेलमेट में Brushless DC (BLDC) ब्लोअर फैन, HEPA (High-Efficiency Particulate Air) फिल्टर मेंमब्रेन और इलेक्ट्रिक सर्किट का इस्तेमाल किया गया है। एयर फिल्टर यूनिट को चार्ज करने के लिए हेलमेट में एक माइक्रो यूएसबी पोर्ट उपलब्ध है और स्टार्टअप ने एक ब्लूटूथ सक्षम ऐप भी विकसित किया है जो हेलमेट से जुड़ता है और सफाई की आवश्यकता होने पर राइडर को अलर्ट करता है।

AC में फिट कर दें ये छोटू डिवाइस, बिजली का बिल हो जाएगा आधे से भी कम!AC में फिट कर दें ये छोटू डिवाइस, बिजली का बिल हो जाएगा आधे से भी कम!

अब आप लें पाएंगे स्वच्छ हवा! क्योंकि आ गया है एंटी पॉल्यूशन हेलमेट


कितनी है कीमत?

Shellios Technolabs का यह हेलमेट 4,500 रुपये की कीमत पर बिक रहा है। इसे आप चार कलर ऑप्शन में कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से खरीद सकते है साथ ही कंपनी की मानें तो 1.5 किलोग्राम वजन वाला यह हेलमेट सभी जरूरी स्टैंडर्ड को पूरा करता है। कंपनी की कोशिश है कि हेलमेट के नेक्स्ट वर्जन के लिए वे टू-वीलर कंपनियों से करार कर लें, इससे एंटी पॉल्यूशन हेलमेट को कॉमर्शियलाइज किया जा सके।

आपके घर को और भी स्मार्ट बनाते है ये सुपर कूल स्मार्ट गैजेट्सआपके घर को और भी स्मार्ट बनाते है ये सुपर कूल स्मार्ट गैजेट्स

 
Best Mobiles in India

English summary
A Delhi startup has developed an anti-pollution helmet (PUROS ) for two-wheeler riders: Now that the Covid-19 restrictions have been eased, going out for work and many other reasons has started. To help reduce the impact of air-pollution on your commute, a Delhi-based startup – Shellios Technolabs has come up with an anti-pollution helmet. The startup company is naming this helmet 'PUROS'.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X