प्रेगनेंसी में ख्याल रखेगा यह ऐप

By Rahul
|

यदि आप गर्भवती हैं और घर बैठे अपने होने वाले बच्चे की देखभाल के नुस्खे जानना चाहती हैं, तो यह मोबाइल एप्प खास आपके लिए बना है, जिसका नाम ग्लो नेचर है। यूक्रेन मूल के कंप्यूटर वैज्ञानिक और पेपाल के संस्थापक मैक्स लेवचिन ने यह एप्प विकसित किया है और यह गर्भवती महिलाओं की मदद के लिए बनाया गया है, जिससे गर्भ में पल रहे शिशु और खुद की देखभाल करने में आसानी होगी।

 

पढ़ें: जरा सोंचिए अगर आपकी नाक लंबी और मुंह गायब हो जाए तो

यह एप्प महिलाओं को गर्भस्थ शिशु की सही देखभाल की आवश्यक जानकारियां देता है। यह एप्प मोबाइल के माध्यम से माता-पिता बनने वाले जोड़ों को अपने अनुभव दूसरों के साथ साझा करने का भी मंच प्रदान करता है। ग्लो नेचर की वेबसाइट पर जारी एक बयान के अनुसार, "ग्लो नेचर बेहद खूबसूरती से तैयार किया गया एक मोबाइल एप्प है, जो आपको गर्भावस्था के दौरान प्रशिक्षित करता है।

प्रेगनेंसी में ख्याल रखेगा यह ऐप

एक बार ग्लो नेचर एप्प से जुड़ने के बाद उपभोक्ता स्त्री अपनी हर दिन की गतिविधियां, बदलावों, लक्षणों और अनुभवों को रिकॉर्ड कर सकती है, जिसके आधार पर जरूरत पड़ने पर यह एप्प गर्भवती महिला को डॉक्टर से संपर्क करने की सलाह भी देता है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Expecting mothers with normal pregnancy are not prevented from travelling by airplane, train, four-wheelers, but they need to be cautious, says an expert.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X