Apple iphone X और iPhone 8 plus होंगे सस्ते, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

Written By:

दिगग्ज आईफोन निर्माता कंपनी ऐपल को लेकर एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें कहा जा रहा है कि आईफोन्स मांग में पिछले कुछ समय में गिरावट दर्ज की गई है। इस गिरावट के चलते आने वाले समय में ऐपल के फ्लैगशिप डिवाइस आईफोन X और अन्य आईफोन्स की कीमत में भारी मात्रा में कमी आ सकती है।

विशेषज्ञों की मानें तो नए साल के शुरुआत में भी आईफोन्स की मांग में कमी जारी रहेगी। इस कमी का असर आईफोन की कीमत पर पड़ेगा और इस वजह ऐपल आईफोन सस्ते हो सकते हैं।

Apple iphone X और iPhone 8 plus होंगे सस्ते, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

अगर आप ऐपल का फ्लैगशिप स्मार्टफोन आईफोन X, आईफोन 8 या आईफोन 8 प्लस लेने का सोच रहे हैं, तो आपको बता दें कि आप नए साल में ऐपल आईफोन को कम कीमत पर खऱीद सकते हैं। इस साल के आखिर में कई एक्सपर्ट ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि नई साल के पहली औऱ दूसरी तिमाही में ऐपल आईफोन की मांग में बड़ी मात्रा में कमी आ सकती है। अब नई रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि इस कमी का असर ऐपल आईफोन की कीमतों पर पड़ने वाला है।

रिमोट कंट्रोल के साथ Samsung ने भारत में पेश किए दमदार ईयरफोन्स, जानें खासियत

लगातार गिरती मांग के चलते ऐपल इसी साल लॉन्च किए अपने फ्लैगशिप फोन आईफोन X, आईफोन 8, आईफोन 8 प्लस की कीमत घटा सकता है। Digitimes की एक रिपोर्ट में कहा गया कि इस साल लॉन्च हुए आईफोन्स से ऐपल को जितनी उम्मीद थीं, कंपनी को उतना रिस्पॉन्स नहीं मिला। अब बिक्री बढ़ाने के लिए ऐपल फोन की कीमतों में कटौती कर सकता है।

बता दें कि आईफोन X को लेकर एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें कहा गया है कि ऐपल ने iPhone shipment के 50 मिलियन यूनिट्स को 30 मिलियन यूनिट्स कर दिया है। अगर ऐसा वाकई है, तो ये ऐपल आईफोन की घटती पॉपुलरिटी का इशारा है।

फेसबुक पर दोस्ती पड़ सकती है भारी, पुलिस रखेगी नजर

भारत की बात करें, तो ऐपल का फ्लैगशिप डिवाइस आईफोन अब तक का ऐपल का सबसे महंगा फोन है। आईफोन X के 256GB वैरिएंट की कीमत 102,000 रुपए है, वहीं इसके 64GB वेरिएंट की कीमत 105,720 में खरीदा जा सकता है। भारत में आईफोन X को एवरेज रिस्पॉन्स मिला है।

Read more about:
English summary
Report says Apple can decrease the price of iPhone X, iPhone 8 and 8 Plus due to lower demand. More detail in hindi.
Please Wait while comments are loading...
मैं नरेंद्र मोदी और शाह का विरोधी और ये लोग हिन्दू नहीं हैं: प्रकाश राज
मैं नरेंद्र मोदी और शाह का विरोधी और ये लोग हिन्दू नहीं हैं: प्रकाश राज
दिल्ली विधानसभा में सांप निकलने से मचा हड़कंप, वाइल्ड लाइफ की टीम ने किया रेस्क्यू
दिल्ली विधानसभा में सांप निकलने से मचा हड़कंप, वाइल्ड लाइफ की टीम ने किया रेस्क्यू
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot