Apple 2024 में iPhone SE 4 को नहीं कर सकता लॉन्च, क्या है वजह

|
Apple 2024 में iPhone SE 4 को नहीं कर सकता लॉन्च, क्या है वजह

Apple 2024 में बड़े डिस्प्ले और पावरफुल कैमरों के साथ iPhone SE 4 लॉन्च करने की अफवाह थी। हालाँकि, लेटेस्ट अफवाहें बताती हैं कि Apple ने नए फोन के लॉन्च पर रोक लगा दिया गया है। एनालिस्ट मिंग ची कुओ ने ट्वीट्स की एक सीरीज में पोस्ट किया है कि एप्पल माक्रेट में सस्ते आईफोन एसई में अपग्रेड लॉन्च करने के विचार को पूरी तरह से छोड़ सकता है। Apple ने इस साल मार्च में iPhone SE 3 को आधिकारिक बनाया था। IPhone SE 3 A15 बायोनिक, 5G पर चलता है और यह बेहतर बैटरी लाइफ, बेहतर ड्यूरेबिलिटी और स्मार्ट एचडीआर 4, फोटोग्राफिक स्टाइल और डीप फ्यूजन जैसे हाई फैसिलिटी के साथ एक नया कैमरा सिस्टम के साथ आता है।

 

Kuo ने ट्वीट कर खुलासा किया कि अफवाहों के बीच, Apple iPhone SE 3 के साथ आगे नहीं बढ़ रहा है। मिड-टू-लो-एंड आईफोन के लगातार कम-से-एक्सपेक्ट शिपमेंट के चलते," उन्होंने ट्वीट किया।

कुओ ने आगे बताया कि एसई 4 के फुल-स्क्रीन डिज़ाइन से हाई कॉस्ट/ सेल की कीमत में ग्रोथ होगी। Apple को इस प्रोडक्ट पर दोबारा से सोचने और SE 4 के लिए इन्वेस्टमेंट पर वापसी की जरुरत हो सकती है। उन्होंने यह भी कहा कि अननेसेसरी नए प्रोडक्ट किए गए खर्चो को कम करने से कंपनी को 2023 में वैश्विक आर्थिक मंदी (Global Economic Downturn) की चैलेंज का सामना करने में मदद मिलेगी।

Apple 2024 में iPhone SE 4 को नहीं कर सकता लॉन्च, क्या है वजह

Apple ने 2022 में भारत में iPhone SE 3 लॉन्च किया था। यह स्मार्टफोन 43,900 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ आया था। IPhone SE 3 5G नेटवर्क के सपोर्ट के साथ आता है और Apple A15 बायोनिक चिपसेट पर बेस्ड है जो iPhone 13 सीरीज को पॉवर प्रोवाइट करता है।

 

IPhone SE 3 में अपने प्रीवियस iPhone SE 2020 के जैसा गोल किनारों के साथ डिज़ाइन है। फोन 4.7 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है और एक टच आईडी को स्पोर्ट करता है। प्रोटेक्शन के लिए फोन में IP67 सर्टिफिकेशन के साथ वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट डिजाइन दिया गया है। फोन में पीछे की तरफ सिंगल कैमरा है जिसमें 12-मेगापिक्सल सेंसर शामिल है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Apple was rumored to launch iPhone SE 4 in 2024 with bigger display and powerful cameras. However, the latest rumors suggest that Apple has put the launch of the new phone on hold. Analyst Ming Chi Kuo posted in a series of tweets that Apple may completely abandon the idea of launching an upgrade to the cheaper iPhone SE in the market.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X