स्‍टीव जॉब्‍स के फैन ने बनाया य ट्यूब चैनल और ब्‍लॉग

Posted By:

दुनिया की सबसे पॉपुलर टेक्नो कंपनी एप्‍पल इंक के संस्‍थापक स्‍टीव जॉब ने 24 फीरवरी 1956 में सेनफ्रांसिस्‍कों में दुनिया का अलविदा कह दिया था। इस मौके पर एप्‍पल के एक फैन ने स्‍टीव जॉब के लिए खासतौर से एक ब्‍लॉग और यू ट्यूब चैनल लांच किया जिसमें सिर्फ स्‍टीव जॉब्‍स के वीडियो उपलब्‍ध हैं। लेकिन इसके अलावा स्‍टीव जॉब्‍स अपनी कुछ खास आदतों की वजह से लोगों के बीच काफी पॉपुलर थे। आज हम आपको स्‍टीव जॉब्‍स की 4 ऐसी बातों को बताएंगे जिनकी वजह से वे एक सफल व्‍यक्ति थे।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

जरूरत पैदा करों-

एप्‍पल ने 2007 में टच स्‍क्रीन आईफोन लांच किया था इसके बाद आईफोन से जुड़ी एप्‍लीकेशन के अलावा कई एसेसरीज भी बाजार में आ गई धीरे धीरे आईफोन लोगों के बीच इतना पॉपुलर हो गया कि आज आईफोन विदेशों में लोगों की जरूरत बन चुका है। समय के साथ साथ एप्‍पल ने आईफोन में फोटो एडीटिंग, शेयरिंग जैसे कई आकर्षक फीचर एड किए जो लोगों को पसंद भी आए।

सर्वव्यापी बनों-

2001 में जॉब्‍स ने जब आईपॉड लांच किया था तो उन्‍होंने उपभोक्‍ताओं को न केवल एक ऐसी डिवाइस दी थी बल्कि करीब 1,000 गानों को उपभोक्‍ता अपनी पॉकेट में रख सकते थे जो उस समय लोगों के लिए एक अनोखा अनुभव था। वहीं आज एप्‍पल आईपॉड का साइज एक घड़ी के बराबर हो चुका है। जो पूरे विश्‍व में पसंद किया जाता है।

दूसरों के जीवन में बदलाव लाएं-

स्‍टीव जॉब्‍स के अनुसार लोग अपने जीवन में बदलाव लाना चाहते हैं। वे राजमर्रा की जिंदगी में प्रयोग होने वाले गैजेट को बदलना चाहते हैं उनकी इसी सोंच ने अमेरिका को ऐसी कंपनी दी जो पूरे विश्‍व में लोगों को यूनीक गैजेट प्रोवाइड करती है। आज एप्‍पल का हर प्रोडेक्‍ट अपने आप में अलग होता है। फिर चाहें वो आईफोन हो, मैकबुक या फिर आईपॉड

हमेशा आगे बढ़ते रहो-

अक्‍टूबर 2001 को जब वर्ल्‍ड ट्रेड सेंटर में हमला हुआ था उसके बाद अमेरिका में मंदी के बादल छाए हुए थे मगर उसी समय एप्‍पल ने आईपॉड लांच किया था जो काफी पसंद किया। स्‍टीव जॉब्‍स हमेशा आगे बढ़ने की सोंच रखते थे उनका कहना था चाहें जितनी मुसीबतें आएं हमेशा आगे की ओर देखना चाहिए।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
काम की खबर: इस कोड से कराएं Jio रिचार्ज, 76 रुपए हो जाएंगे वापस
काम की खबर: इस कोड से कराएं Jio रिचार्ज, 76 रुपए हो जाएंगे वापस
VIDEO: स्‍वतंत्रता दिवस पर आतंकियों के गढ़ में अकेली महिला बोली 'भारत माता की जय'
VIDEO: स्‍वतंत्रता दिवस पर आतंकियों के गढ़ में अकेली महिला बोली 'भारत माता की जय'
Opinion Poll

Social Counting