इस iPhone में नहीं लगेगा SIM Card, क्या जानकार आप भी हुए हैरान ?

|

हालांकि पिछले कुछ iPhones विशेष रूप से रोमांचक नहीं रहे है, हम सभी ने इस साल के लाइनअप का बेसब्री से इंतजार किया है।

 

iPhone 14, iPhone 14 Plus हुआ लॉन्च, कई बड़े बदलाव के साथ जानें कीमतiPhone 14, iPhone 14 Plus हुआ लॉन्च, कई बड़े बदलाव के साथ जानें कीमत

चार्जर के बाद iPhone ने लगाई SIM Card पर भी रोक

iPhone 14 vs iPhone 13: भारत में यूजर्स के लिए कौन सा है बेहतर ?iPhone 14 vs iPhone 13: भारत में यूजर्स के लिए कौन सा है बेहतर ?

ऐसा इसलिए है क्योंकि हमने पिछले कुछ महीनों में iPhone 14 लाइनअप के बारे में बहुत सारी लीक और अफवाहें देखी थी और अब आखिरकार इंतजार अब खत्म हो गया है क्योंकि क्यूपर्टिनो की दिग्गज कंपनी ने आज के 'फार आउट' इवेंट में iPhone 14 सीरीज से पर्दा उठा दिया है।

वैसे को इस बार iPhone Series में कई अपडेट देखने को मिलने वाले है पर जिसने हम सभी का सबसे ज्यादा ध्यान अपनी ओर खींचा वह है eSIM सपोर्ट। अब आप सोच रहें होंगे ये कैसा अपडेट है? और eSIM सपोर्ट क्या है? ये कैसे काम करेगा? आदि। तो आपके इन सभी सवालों का जवाब चलिए देते है।

आखिरकार iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro‌ Max की हुई मुंह दिखाईआखिरकार iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro‌ Max की हुई मुंह दिखाई

क्या है eSIM

नए iPhone 14 और iPhone 14 Plus को कई eSIM के लिए सपोर्ट मिलता है। इसकी बदौलत अब यूजर्स एक ही डिवाइस पर दो eSIM स्टोर कर पाएंगे। जबकि यह सुविधा iPhone 13 Series पर भी उपलब्ध थी, Apple ने आगे बढ़कर eSIM अपनाने को बढ़ावा देने के लिए सभी अमेरिकी मॉडलों पर सिम ट्रे को हटा दिया है। नए मॉडलों को क्रैश डिटेक्शन सपोर्ट भी मिलता है, जो क्रैश का सटीक पता लगाने के लिए एक नई हाई डायनेमिक रेंज जायरोस्कोप और डुअल-कोर एक्सेलेरोमीटर का उपयोग करता है।

iPhone 14 लॉन्च के बाद iPhone 13 की कीमतों में बड़ी कटौतीiPhone 14 लॉन्च के बाद iPhone 13 की कीमतों में बड़ी कटौती

चार्जर के बाद iPhone ने लगाई SIM Card पर भी रोक

कैसे करेगा काम eSIM

eSIM आपको फिजिकल सिम कार्ड को स्वैप करने के बजाय सॉफ़्टवेयर के माध्यम से वायरलेस कैरियर, डेटा या सेवा योजना बदलने देता है। यह शायद ही कोई नई तकनीक है, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में ही eSIM मुख्यधारा के मोबाइल उपकरणों पर अधिक आम हो गया है। Apple ने iPhone XS, XS Max और XR के फिजिकल सिम के साथ-साथ सेलुलर-सक्षम iPads और Apple Watches के साथ eSIM का समर्थन किया है।
eSIM के साथ आप अभी भी एक कैरियर के 4G LTE या 5G नेटवर्क का पूरा लाभ उठा पाएंगे और अपने फ़ोन का उसी तरह उपयोग कर पाएंगे जैसे आप पहले करते थे।

लॉन्च हुआ नया AirPods Pro 2, फीचर्स बना देंगे आपको दीवानालॉन्च हुआ नया AirPods Pro 2, फीचर्स बना देंगे आपको दीवाना

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Apple announced at Wednesday's "Far Out" event that the company is fully embracing virtual embedded SIM cards -- aka eSIMs There is eSIM support. Now you must be thinking what kind of update is this? And what is eSIM support? How will this work? etc. So let's answer all these questions of yours.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X