Apple जल्द ही इंडिया में लॉन्च करेगी ये खास सर्विस

By Neha
|

इंडिया तेजी से डिजिटलीकरण की तरफ बढ़ रहा है। कई स्मार्टफोन कंपनियां और ऐप्स ई वॉलेट पेश कर चुके हैं। सरकार ने डिजिटल ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के लिए भीम और गूगल के साथ मिलकर तेज ऐप लॉन्च किया है। इस क्रम में एक और दिग्गज कंपनी का नाम जुड़ने वाला है। आईफोन निर्माता ऐपल इंडिया में जल्द ही डिजिटल पेमेंट सॉल्यूशन ApplePay पेश कर सकती है।

 
Apple जल्द ही इंडिया में लॉन्च करेगी ये खास सर्विस

ऐपल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट इडी क्यू ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह ApplePay को भारत में लॉन्च करना चाहते हैं, लेकिन इसकी लॉन्च की तारीख अभी तय नहीं हुई है। फिलहाल इस योजना पर काम किया जा रहा है।

पढ़ें- वोडाफोन लाई ग्रीन दिवाली ऑफर्स, यूजर्स को मिलेंगे ये गिफ्ट

बता दें कि 21 देशों में पहले से ही ऐपल पे सर्विस उपलब्ध है और अलग-अलग देशों की जरुरतों के हिसाब से लिमिटेड कस्टमाइज्ड फीचर्स के साथ पेश की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐपल इंडिया में ग्राउंड लेवल पर कोई प्लेटफॉर्म बनाने की इच्छुक नहीं है और ऐपल ई-ट्रांजेक्शन के लिए पॉपुलर पेटीएम के साथ साझेदारी कर सकता है।

पढ़ें- क्वॉलकॉम ने पेश किया 40 गुना तेज स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर, 5G करेगा सपोर्ट

ऐपल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट इडी क्यू ने कहा, 'ApplePay की ब्रांड न्यू पेमेंट व्हीकल के साथ आने की कोई योजना नहीं है। पेटीएम जैसा प्लेटफॉर्म यहां काफी अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं। हम केवल पॉपुलर प्लेटफॉर्म के साथ इंटीग्रेट होना चाहते हैं और अपनी सर्विस उपलब्ध कराएंगे। इससे न केवल कंपनी को अपनी सर्विसेज शुरू करने में मदद मिलेगी, बल्कि कंपनी के पास एक अच्छा यूजर बेस भी होगा।'

 
Best Mobiles in India

English summary
Apple may launch payments service in India soon. More detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X