2025 में ऐपल पेश करने जा रहा है सेल्फ-ड्राइविंग इलेक्ट्रिक कार, जानें पूरी खबर

|

टेक दिग्गज Apple सेल्फ-ड्राइविंग इलेक्ट्रिक कार के डेवलपिंग पर लगी हुई है। ब्लूमबर्ग की एक नई रिपोर्ट ने कुछ अंदरूनी सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि क्यूपर्टिनो टेक्नोलॉजी की दिग्गज कंपनी 2025 की शुरुआत में इस इलेक्ट्रॉनिक कार को लॉन्च कर सकती है।

 
2025 में ऐपल पेश करने जा रहा है सेल्फ-ड्राइविंग इलेक्ट्रिक कार, जानें पूरी खबर

2025 में ऐपल पेश करने जा रहा है सेल्फ-ड्राइविंग इलेक्ट्रिक कार

ऐपल न केवल कुछ ऑटोनोमस फीचर्स के साथ एक सेल्फ-ड्राइविंग इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की सोच रहा है, बल्कि एक ऐसी कार लॉन्च करने की योजना बना रहा है जो पूरी तरह अपने आप चल सके। इतना ही नहीं, Apple की यह भी प्लानिंग है कि यह बिना स्टीयरिंग व्हील और पैडल के साथ लॉन्च करे। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस के बारे में किसी भी तरह की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है लेकिन माना जा रहा है कि ऐपल इस कार को 2025 में लॉंच कर सकता है।

क्यूपर्टिनो-आधारित कंपनी की योजना कार की सीटिंग को लिमोसिन के समान बनाने की है, जिसमें पैसेंजर गाड़ी के सामने के बजाय एक-दूसरे का सामना कर रहे हों। Apple ने 'लाइफस्टाइल' EV स्टार्ट-अप Canoo से भी प्रतिभाएँ लाई हैं, जिसने बैठने के समान अनुभव वाली कारों का निर्माण किया है।

रिपोर्ट बताती है कि एपल अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार के साथ दो ऑप्शन पर विचार कर रही है। पहला ऑप्शन यह है कि ऐपल सिर्फ सेल्फ-ड्राइविंग फीचर्स के साथ एक कार लॉन्च करे, जो कि टेस्ला जैसे ग्लोबल मार्केट में मौजूदा विकल्पों के मामले में है। दूसरा विकल्प कार का एक बिल्कुल नया सेगमेंट प्रदान करना है जिसमें किसी भी मानवीय हस्तक्षेप की आवश्यकता नहीं होगी। रिपोर्ट के मुताबिक प्रोजेक्ट लीडर केविन लिंच का झुकाव दूसरे विकल्प की ओर है।

ऐपल, एक नॉन-ऑटोमोटिव कंपनी होने के नाते, जनरल मोटर्स जैसे अन्य वाहन निर्माताओं के साथ साझेदारी करने की उम्मीद है। हालाँकि, Apple वाहन चलाने के लिए अपना खुद का चिपसेट बनाने पर काम कर रहा है। स्वदेशी चिपसेट सेल्फ-ड्राइविंग के लिए सभी आवश्यक गणना करने में सक्षम होगा लेकिन इंजीनियरों को अभी भी एक अच्छा पर्याप्त कूलिंग सिस्टम विकसित करने की आवश्यकता है।

 

ऐपल इलेक्ट्रिक कार के बारे में चुप है और इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इस कारण जब तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आ जाती तब तक, कोई अन्य जानकारी दे पाना मुश्किल है। लेकिन कुछ लीक्स के अनुसार ऐपल 2025 में इस इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर सकता हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Apple self-driving electric car debut may happen as early as 2025

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X