एप्‍पल की निकली हवा, कम किए 16 जीबी 5सी आईफोन के दाम

Posted By:

एप्‍पल को शायद अब इस बात का अंदाजा हो गया है कि एशियाई बाजारों में कीमत कितना मायने रखती है। एप्‍पल ने आईफोन 5सी और 5एस को जब लांच किया था तो उसे काफी उम्‍मीदें थीं कि ब्रांड के चलते मार्केट में फोन काफी पसंद किया जाएगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं कारण था इसकी कीमत जो सभी की पॉकेट में फिट नहीं बैठती। ऑनलाइन रीटेल स्‍टोर में एप्‍पल 5सी को 41,900 रुपए में लांच किया था लेकिन अब कई साइटों में इसकी कीमत 5,000 रुपए कम हो चुकी है।

5सी को आप कई साइटों में 36,999 रुपए में खरीद सकते है। हालाकि एप्‍पल ने इसके बारे में अभी खूलेतौर पर कुछ नहीं कहा है। इसके अलावा एप्‍पल आईफोन के लिए कई बॉय बैक ऑफर भी चला रहा है। जिसके तहत कुछ सेलेक्‍टेड पूराने स्‍मार्टफोन को एक्‍सचेंज करने पर 5,000 रुपए की छूट दी जा रही है।लेकिन ये काफी हैरान कर देने वाली बात है कि एप्‍पल ने अपने 32 जीबी 5सी वर्जन की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है ये अभी भी बाजार में 53,500 रुपए का मिल रहा है।

एप्‍पल आईफोन 5सी में दिए गए फीचर

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

नए आईफोन में ड्युल कोर ए 6 1.3 गीगाहर्ट का प्रोसेसर दिया गया है जो एप्‍पल के आईओएस 7 में फास्‍ट स्‍पीड के साथ स्‍मूद प्रोसेसिंग सर्पोट देगा। इसके अलावा VR SGX643MP3 GPU फोन में अच्‍छा ग्राफिक्‍ल सपोर्ट भी देगा।

आईफोन 5एस में आईओएस 7 ऑपरेटिंग सिस्‍टम दिया गया है जिसमें नया नोटीफिकेशन बार और कंट्रोल सेंटर का फीचर होगा। नए आईफोन में पहले के मुकाबले ज्‍यादा बेहतर मल्‍टीटास्‍किंग काम कर सकेंगे।

रिपोर्ट के अनुसार नए आईफोन में 8 मेगापिक्‍सल का प्राइमरी कैमरा और 1.2 मेगापिक्‍सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है जो 1080 पिक्‍सल एचडी वीडियो रिकार्डिंग करता है साथ में ऑटो फोकस, लिड फ्लैश, टच फोकस, पैनोरमा जैसे कई कैमरा फीचर मौजूद हैं।

उम्‍मीद की जा रही है आईफोन 5 सी को 16 जीबी, 32 जीबी और 64 जीबी मैमोरी ऑप्‍शन के साथ मार्केट में लांच करेगा। मार्केट में इंटरनल मैमोरी के मामले में आईफोन 5एस दूसरे स्‍मार्टफोन को कड़ी टक्‍कर देगा।

आईफोन के बारे में जिस बात की सबसे अधिक चर्चा हो रही है वो है आईफोन 5सी कलर को लेकर, आईफोन ब्‍लैक और व्‍हाइट के अलावा कई दूसरे कलर ऑप्‍शन के साथ बाजार में लांच किया जा सकता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
दो मासूमों को लेकर नदी में कूदी मां खुद तैरकर बाहर निकल आई, बच्चों की मौत
दो मासूमों को लेकर नदी में कूदी मां खुद तैरकर बाहर निकल आई, बच्चों की मौत
मेडिकल कॉलेज की 54 छात्राएं करती रहीं जूनियर्स पर एडल्ट अत्याचार, जुर्माना भरेंगी 50-50 हजार
मेडिकल कॉलेज की 54 छात्राएं करती रहीं जूनियर्स पर एडल्ट अत्याचार, जुर्माना भरेंगी 50-50 हजार
Opinion Poll

Social Counting