इस दिन से मिलेगा iPhone में 5G नेटवर्क का सपोर्ट! देखें स्मार्टफोन की लिस्ट

|
इस दिन से मिलेगा iPhone में 5G नेटवर्क का सपोर्ट

पिछले महीने, भारतीय दूरसंचार ऑपरेटरों - एयरटेल, जियो और वीआई ने देश में 5जी सेवाएं शुरू कीं। ये ऑपरेटर देश के कुछ हिस्सों में 5G सर्विस भी दे रहे हैं। हालांकि, 5G कनेक्टिविटी को एक्टिव करने के लिए, स्मार्टफोन निर्माताओं को स्मार्टफोन के लिए फर्मवेयर अपडेट को रोल आउट करना होगा।

 

Apple India ने कुछ हफ़्ते पहले पुष्टि की थी कि पात्र iPhones को दिसंबर के महीने में एक फर्मवेयर अपडेट मिलेगा जो 5G कनेक्टिविटी को एक्टिव करेगा। आपको बता दें कि के लिए, देश में उपलब्ध कुल 13 मॉडल 5G कनेक्टिविटी का सपोर्ट करते हैं।

Apple जल्द ही भारत में iPhones पर करेगा 5G टेस्टिंग

इकोनॉमिक टाइम्स की एक नई रिपोर्ट से पता चलता है कि Apple अगले सप्ताह एक फर्मवेयर अपडेट रोल आउट करने की योजना बना रहा है जो योग्य मॉडलों पर 5G कनेक्टिविटी को सक्षम करेगा। यूजर ध्यान दें कि अपडेट को iOS 16 बीटा प्रोग्राम के एक भाग के रूप में रोल आउट किया जाएगा, इसलिए यह केवल अपने iPhone पर iOS 16.1 बीटा चलाने वाले यूजर के लिए उपलब्ध होगा।

जल्द होगा 5G अपडेट शुरू

रिपोर्ट से आगे पता चलता है कि Apple के अधिकारी जल्द ही दूरसंचार विभाग के सदस्यों के साथ-साथ इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) से मिलकर उन्हें iOS 16 पब्लिक बीटा फर्मवेयर रोलआउट के बारे में सूचित करेंगे। Apple आगामी iOS 16 पब्लिक बीटा अपडेट के साथ Airtel 5G Plus और Jio True 5G दोनों के लिए सपोर्ट जारी करेगा।

इन शहरों में उपलब्ध होगी सर्विस

अनजान लोगों के लिए, एयरटेल 5जी प्लस सेवाएं अब दिल्ली, गुरुग्राम, हैदराबाद, बैंगलोर, चेन्नई, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी सहित 8 शहरों में अर्ली एक्सेस के हिस्से के रूप में उपलब्ध हैं। एयरटेल की सबसे बड़ी प्रतिद्वंदी जियो ने अपने ट्रू 5जी को चार शहरों में उपलब्ध करा दिया है। लिस्ट में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी शामिल हैं।

 

List of 5G-enabled iPhone Models

जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, 2020 में/उसके बाद लॉन्च किए गए 13 iPhone मॉडल, 5G कनेक्टिविटी का सपोर्ट करते हैं। कंपनी ने पहले ही निम्नलिखित फोन के लिए 5G फर्मवेयर रोलआउट की पुष्टि कर दी है,

  1. iPhone 12 Mini
  2. iPhone 12
  3. iPhone 12 Pro
  4. iPhone 12 Pro Max
  5. iPhone 13 Mini
  6. iPhone 13
  7. iPhone 13 Pro
  8. iPhone 13 Pro Max
  9. iPhone 14
  10. iPhone 14 Plus
  11. iPhone 14 Pro
  12. iPhone 14 Pro Max
  13. iPhone SE (3rd Generation)
 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Apple India, a couple of weeks ago, confirmed that eligible iPhones will be getting a firmware update in the month of December which will enable 5G connectivity.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X