एप्पल ने अपडेट की अपनी कोरोना स्क्रीनिंग एप

By Gizbot Bureau
|

एप्पल ने कोरोना वायरस स्क्रीनिंग एप को महामारी के नए लक्षणों के साथ अपडेट किया है। कोविड-19 संक्रमण के बारे में नई जानकारी सहित इसमें मास्क बनाने की विधि भी बताई गई है। सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) की नई गाइडलाइंस की सिफारिशों को शामिल करते हुए एप्पल ने अपनी एप का एक नया वर्जन जारी किया।

एप्पल ने अपडेट की अपनी कोरोना स्क्रीनिंग एप

 

कोरोना वायरस संक्रमण के नए लक्षणों में ठंड लगना, मांसपेशियों में दर्द, सिरदर्द, गले में खराश और गंध या स्वाद का पता नहीं चल पाना शामिल है। इससे पहले कोविड-19 संक्रमण के लक्षणों में केवल बुखार, खांसी, सांस की तकलीफ या सांस लेने में कठिनाई होने जैसी समस्याएं ही शामिल थीं।

सीडीसी ने अपनी सिफारिशों में कहा है कि सार्स-कोव-2 वायरस (कोविड-19) से संक्रमित होने के बाद यह लक्षण 2 से 14 दिनों के भीतर दिखाई दे सकते हैं। इसी क्रम में एप्पल ने अपनी एप को लॉन्च किया और अब इसमें किए गए नवीनतम अपडेट के माध्मय से कपड़े से मास्क बनाने के तरीके, इसे ठीक से कैसे पहने और सैनिटाइज करने की विधि को भी एप में शामिल किया है। गौरतलब है कि एप्पल ने मार्च के अंत में कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर एप और वेबसाइट लॉन्च की थी, ताकि लोगों को महामारी से जुड़ी जानकारियां मिल सकें।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Apple on Friday updated its COVID-19 screening app with new information about coronavirus symptoms and tips related to face masks.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X