Apple Watch ने बचाई 12 साल की बच्ची की जान; दुर्लभ कैंसर का पता लगाने में की मदद ...

|
Apple Watch ने बचाई 12 साल की बच्ची की जान

Apple वॉच केवल तकनीक का एक और टुकड़ा नहीं है, इसमें कुछ जीवन रक्षक गुण हैं। ऐप्पल वॉच को अनगिनत बार जान बचाने का श्रेय दिया गया है, लेकिन इस बार एक लड़की को पता चला कि उसे कैंसर है क्योंकि घड़ी ने उसे असामान्य रूप से हाई हार्ट रेट के बारे में सचेत किया था। ऐप्पल वॉच की हार्ट रेट नोटिफिकेशन फीचर वॉच एसई, वॉच 7 के साथ-साथ हाल ही में लॉन्च हुई वॉच 8 और वॉच अल्ट्रा पर भी उपलब्ध है।

 

कैंसर से बचाई जान

ऑवर डेट्राउट के अनुसार, इमानी माइल्स नाम की एक 12 वर्षीय लड़की को Apple वॉच द्वारा उसकी अबनॉर्मल हाई रेट हार्ट स्पीड के बारे में लगातार याद दिलाया गया था। उसकी माँ, जेसिका किचन को यह अजीब लगा क्योंकि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था। माँ ने कहा- "यह वास्तव में अजीब है क्योंकि यह पहले कभी नहीं हुआ है। यह बस चलता रहा।

फिर एक बार एप्पल वाच ने बचाई जान

जेसिका किचन ने इसे गड़बड़ पाया और लगातार अलर्ट के बाद अपनी बेटी को अस्पताल ले गई। इसके बाद इमानी का अपेंडिसाइटिस का ऑपरेशन किया गया लेकिन उनकी परेशानी यहीं खत्म नहीं हुई। डॉक्टरों ने उसकी मां को उसके अपेंडिक्स में न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर (neuroendocrine in her appendix ) के बारे में बताया, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि यह बच्चों में दुर्लभ है। आगे की जांच के बाद, डॉक्टरों ने पाया कि ट्यूमर इमानी के शरीर के अन्य हिस्सों में फैल गया था। कैंसर को दूर करने के लिए उन्हें सर्जरी करानी पड़ी। लेकिन ऑपरेशन के बाद सब ठीक हो गया।

 

कई लोगों का जान बचा चुकी है एप्पल वॉच

Apple वॉच में ईसीजी, हार्ट रेट नोटिफिकेशन, फॉल और क्रैश डिटेक्शन सहित कई लाइफ सेविंग फीचर्स हैं। हाल ही में, Apple वॉच के ECG हार्ट सेंसर ने लगभग 3,000 बार कम आराम करने वाली हार्ट रेट के लिए अलर्ट भेजकर ब्रिटेन के 57 वर्षीय व्यक्ति की जान बचाई।

डेविड ने अपनी पत्नी द्वारा गिफ्ट में दी गई ऐप्पल वॉच से कई अलर्ट मिलने के बाद अस्पताल का दौरा किया। आगे की जांच और चिकित्सा परीक्षणों के बाद, वह यह जानकर हैरान रह गया कि इस दौरान उसे कितनी दिल की समस्याएं थीं।

 
Best Mobiles in India

English summary
A 12-year-old girl named Imani Miles was constantly reminded by the Apple Watch about her abnormally high heart rate.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X