Apple के नेक्स्ट जनरेशन iPhone में होगा 5G का सपोर्ट

Written By:

दिग्गज आईफोन निर्माता कंपनी Apple ने इस साल सितंबर में फेस रिकॉग्नाइजेशन जैसे फीचर के साथ अपने आईफोन x पेश किया था। ऐपल अपने नेक्स्ट जनरेशन आईफोन के साथ एक बार फिर यूजर्स को टेलेस्ट टेक्नोलॉजी देने की तैयारी कर रही है। हाल ही में सामने आ रही रिपोर्ट के मुताबिक, ऐपल के नेक्स्ट जनरेशन के आईफोन में 5जी सपोर्ट होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐपल ने 5जी तकनीक को आईफोन में लाने के लिए इंटेल के साथ हाथ मिलाया है। दोनों कंपनियां अगले साल तक आईफोन में 5जी पेश कर सकती है।

Apple के नेक्स्ट जनरेशन iPhone में होगा 5G का सपोर्ट

जहां एक तरफ तो दुनिया के कई देशों में 4जी भी पूरी तरह से पहुंचा नहीं है, वहीं ऐपल भी उन कंपनियों में शामिल हो चुकी है, जो अपने यूजर्स को 5जी तकनीक देने की कोशिश में लगी है। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि ऐपल 2018 में लॉन्च होने वाले नेक्स्ट जनरेशन आईफोन में 5जी सपोर्ट दे सकता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक Apple ने 5जी सपोर्ट वाले आईफोन के लिए Intel के साथ पार्टनरशिप की है।

टेलीकॉम के बाद ई-कॉमर्स मार्केट में रिलायंस जियो की एंट्री

ऐपल और इंटेल की तरफ से आईफोन में 5जी सपोर्ट को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन इस रिपोर्ट को इसलिए भी सही माना जा रहा है, क्योंकि इंटेल ने अपने एक बयान में कहा है कि उसने 5जी तकनीक डेवलप कर ली है। सामने आ रही रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि नेक्स्ट जनरेशन आईफोन में इंटेल का 5जी मोडेम दिया जाएगा।

वॉट्सएप को टक्कर देगा टेलीग्राम ऐप का लेटेस्ट फीचर

बता दें कि 5जी तकनीक पर काम करने वाली ऐपल और इंटेल अकेली कंपनी नहीं है। चिपसेट निर्माता कंपनी क्वॉलकॉम भी 5जी पर काम कर रही है। याद हो कि हाल ही में यूरोप की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी Deutsche Telekom ने 5जी एंटीना पेश किया है। कंपनी ने कहा था कि 2020 तक इसे ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा।

English summary
Apple Working With Intel on 5G Hardware for next generation iPhones. More detail in hindi.
प्रेमिका को पाने के लिए चोरी पर चोरी करता गया लड़का, वो किसी और के साथ चली गई
प्रेमिका को पाने के लिए चोरी पर चोरी करता गया लड़का, वो किसी और के साथ चली गई
वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन, पढ़िए पूरा भाषण
वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन, पढ़िए पूरा भाषण
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot