Oppo ने लॉन्च किया ColorOS 13, एक्वामॉर्फिक-डिज़ाइन से है प्रेरित

|

ये बात हम सभी को पता है OPPO स्मार्टफोन हमेशा प्रभावशाली रहे है, उनके पावर-पैक प्रदर्शन और अच्छी सुविधाओं के लिए धन्यवाद। टॉप-टियर रेनो सीरीज़ के बजट-सचेत के लिए A-सीरीज़ और F-सीरीज़ की बात करें तो, ओप्पो फोन अपने पूरे जीवनचक्र में सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करते है। इसका एक महत्वपूर्ण कारण उन्नत ColorOS है। साथ ही सभी ColorOS के लिए धन्यवाद।

 
Oppo ने लॉन्च किया ColorOS 13, एक्वामॉर्फिक-डिज़ाइन से है प्रेरित

ColorOS विचारशील सुविधाओं से भरा हुआ है। इसके साथ आपको बताते चले ColorOS नए Android 13 OS पर आधारित एक बड़े बदलाव के लिए पूरी तरह तैयार है। हम पिछले कुछ दिनों से 2022 के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Reno8 Pro पर OPPO ColorOS 13 की टेस्टिंग कर रहे है और ColorOS 13 की कस्टम स्किन (custom skin) और फीचर्स को लेकर मेरा अनुभव कुछ ऐसा रहा है...

मल्टी स्क्रीन कनेक्ट

ओप्पो पैड एयर टैबलेट के मालिक "मल्टी-स्क्रीन कनेक्ट" फीचर को पसंद करेंगे। यह आपको ऐप खोलने, फ़ाइलों को ट्रांसफर करने और दो डिवाइस के बीच क्लिपबोर्ड डेटा शेयर करने के लिए अपने ओप्पो फोन को बड़े स्क्रीन वाले टैबलेट से कनेक्ट करने देता है। इसके अलावा, मल्टी-स्क्रीन कनेक्ट पीसी को सपोर्ट देता है और आपको अपने ओप्पो हैंडसेट से विंडोज पीसी में तीन स्क्रीन तक कास्ट करने देता है।

Oppo ने लॉन्च किया ColorOS 13, एक्वामॉर्फिक-डिज़ाइन से है प्रेरित
नया "फाइल ट्रांसफर" यूटिलिटी फीचर मोबाइल डेटा की खपत के बिना पीसी, ओप्पो फोन और ओप्पो पैड एयर के बीच फाइल ट्रांसफर को सक्षम बनाता है। ColorOS 13 Android 13 की नई कनेक्टिविटी सुविधाओं को भी पूरा करता है जैसे ChromeOS डिवाइस के लिए ऐप स्ट्रीमिंग, विंडोज पीसी के लिए नियर शेयर, और ऑडियो डिवाइस के लिए फास्ट पेयर, सच कहूं तो मुझे यह फीचर काफी सुपर कूल लगा और पसंद भी आया।

स्मार्ट ऑलवेज-ऑन-डिस्प्ले

ColorOS 13 सपोर्टेड डिवाइस पर ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले फीचर में नए रंगों का एक डैश भी लाता है। ColorOS 13 पर चलने वाले स्मार्टफोन की लॉक स्क्रीन डिस्प्ले के रिफ्रेशिंग रेट को घटाकर 1Hz कर देती है जिससे बिजली की खपत कम होती है। आप Spotify पर म्यूजिक को नियंत्रित कर सकते है वो भी बिना ऐप्स खोले, फ़ूड डिलीवरी ऐप्स की जांच भी कर सकते है, और रिलेवेंट ऐप्स खोले बिना लॉक स्क्रीन से बहुत कुछ कर सकते है।

 
Oppo ने लॉन्च किया ColorOS 13, एक्वामॉर्फिक-डिज़ाइन से है प्रेरित

इनसाइट ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले एक और विचारशील विशेषता है जो हर फोन निर्माता को पेश करनी चाहिए, और ColorOS 13 इसे कई ओप्पो स्मार्टफोन पर अगले स्तर पर ले जाता है। यह यह ऐप आपको अपने डिजिटल उपयोग की अच्छी देखभाल करने और दिन-प्रतिदिन फोन उपयोग को ट्रैक करने में आपकी सहायता कर सकती है। इनेबल होने पर, ColorOS 13 डिवाइस स्क्रीन पर आपके डिजिटल एक्टिविटी को एक कलर बार के साथ प्रदर्शित कर सकते है, जिससे यह पता चलता है कि आपने कितनी बार फोन को अनलॉक किया है और वे उस पर कितने घंटे या समय बिताते है।

अल्ट्रा-कंप्यूटिंग प्लेटफार्म

ओप्पो का मालिकाना अल्ट्रा कंप्यूटिंग प्लेटफॉर्म यह सुनिश्चित करता है कि ColorOS 13 पर चलने वाले फोन को बेहतरीन परफॉर्मेंस और बैटरी लाइफ मिले। यह तकनीक हार्डवेयर शेड्यूलिंग पर आधारित है, आवश्यकता पड़ने पर सर्वोत्तम संभव प्रदर्शन की पेशकश करती है और CPU GPU, रैम और कैशे मेमोरी को सक्रिय रूप से मॉनिटर और प्रबंधित करके चार्ज की खपत को कम करने के लिए नियमित कार्य करते हुए इसे टोनिंग करती है।

Oppo ने लॉन्च किया ColorOS 13, एक्वामॉर्फिक-डिज़ाइन से है प्रेरित

मीटिंग असिस्टेंट

यदि आप ऐसे व्यक्ति है जो लगातार काम की बैठकों के लिए स्मार्टफोन का उपयोग करते है, तो आप ओप्पो की नई सुविधा, मीटिंग असिस्टेंट की सराहना जरूर करेंगे। ColorOS 13 में विचारशील जोड़ वर्चुअल मीटिंग अनुभव को बढ़ाने के लिए चल रही मीटिंग्स की पहचान करने के लिए ऑन-डिवाइस एल्गोरिदम का उपयोग करता है। यह सुचारू नेटवर्क वातावरण के लिए नेटवर्क को अनुकूलित करने के लिए ऑनलाइन मीटिंग के दौरान डेटा पैकेट भेजने को प्राथमिकता देता है। यह ऑनलाइन मीटिंग के दौरान बैनर सूचनाओं को सरलीकृत सूचनाओं में बदलकर ध्यान भटकाने को भी कम करता है।

Oppo ने लॉन्च किया ColorOS 13, एक्वामॉर्फिक-डिज़ाइन से है प्रेरित


एक्‍वामॉरफिक डिज़ाइन

नए कलर ओएस में ऐसे बदलाव किए गए हैं जो बाजार में मौजूद दूसरी कस्‍टम एंड्रायड थीम में नहीं मिलते ये आखों से देखने में न सिर्फ आकर्षक लगती है बल्‍कि इससे उनमें कोई दिक्‍कत भी नहीं होती। ColorOS 13 में दी गई न्‍यूट्रल ब्‍लू कलर थीम सूरज उगते समय और ढलते समय अलग-अलग तरह का अनुभव देती है। इसकी एक्‍वामॉरफिक डिज़ाइन इसमें रंग, स्‍मूदनेस और इसकी मजबूती को दिखाती है।
इसकी डिजाइन इसमें दिए गए फॉट, टाइपोग्राफी के साथ एनिमेशन सब आखों को देखने में काफी आसान लगता है साथ ही जब भी इसकी थीम को स्‍क्रीन में टच करते है तो इसके रंग और इसकी स्‍टेबिल्‍टी हैंडसेट को यूज़ करने में और आसान बनाती है।

Oppo ने लॉन्च किया ColorOS 13, एक्वामॉर्फिक-डिज़ाइन से है प्रेरित

ColorOS 13 में दिए गए नए थीम पैलेट काफी अच्‍छे लगे, ये न सिर्फ वाइब्रेंट है बल्‍कि इसमें दिया गया टेक्‍ट भी आसानी से पढ़ा जा सकता है, इसके लिए इसमें दिए गए नए फॉन्‍ट और टाइपोग्राफी इसकी खूबसूरती बढ़ाते हैं साथ ही इसका नया कार्ड स्‍टाइल लेआउट इसे नेविगेट करने में काफी आसान बनाता है जिससे इसकी सेटिंग मैन्‍यू और अलग-अलग सेक्‍शन में जाने के दौरान कोई दिक्‍कत महसूस नहीं होती।

बेहतर प्राइवेसी और सिक्‍योरिटी

ओप्‍पो ने प्राइवेसी और सिक्‍योरिटी के क्षेत्र में बेहतरीन बदलाव किए हैं। ColorOS 13 में कुछ नए सिक्‍योरिटी फीचर जोड़े गए हैं जिसमें से मेरा पसंदीदा है ऑटो पिक्‍सलेट का फीचर जो चैट स्‍क्रीनशॉट में अवतार, निकनेम और चैट को ब्‍लर यानी धुंधला कर देता है, बस एक टैप से आप अपने अवतार और निकनेम को ब्‍लर कर सकते हैं ताकि आपकी पर्सनल जानकारी सुरक्षित रहे। इसके अलावा ऑटोपिक्‍सलेट का फीचर थर्ड पार्टी एप जैसे मैसेंजर और व्‍हाट्एप में भी काम करता है।

इसके अलावा प्राइवेट सेफ का दूसरा फीचर भी मुझे काफी पसंद आया, ColorOS 13 में सेंसटिव डेटा के लिए एक अलग से स्‍पेस मिलता है जो JPEG फाइल, डाक्‍यूमेंट और ऑडियो रिकार्डिंग के रूप में सेव किया जा सकता है। ये सेफ स्‍पेस इनक्रिप्‍टेड फार्म में AES एल्गोरिदम की मदद से सेव होता है वो भी प्राइवेट डायरेक्‍ट्री यानी हाई-लेवल की सुरक्षा इसमें आपको मिलती है।
इसके अलावा कलर ओएस 13 मालवेयर अटैक से भी सुरक्षा देता है। इसमें दिया गया Nearby Wi-Fi का फीचर भी बड़े काम का है जो बिना लोकेशन की जानकारी दिए वाई-फाई नेटर्वक से कनेक्‍ट हो जाता है।

Oppo ने लॉन्च किया ColorOS 13, एक्वामॉर्फिक-डिज़ाइन से है प्रेरित

ओप्‍पो डिवाइसेस में कलर OS 13 के जो फीचर मिलते हैं उनकी वजह से न सिर्फ परफार्मेंस बढ जाती है बल्‍कि उसे यूज़ करने का एक अलग अनुभव मिलता है ये किसी सुपर कंप्‍यूटिंग प्‍लेटफार्म से कम नहीं है जिसमें स्‍मूछ और फ्लेक्‍सिबल यूज़र एक्‍सपीरियंस मिलता है। ये किसी ब्रांड की तरफ से पूरी दुनियां के यूजर्स को ये भरोसा देता है कि उन्‍हें बेस्‍ट इन क्‍लास मोबाइल एक्‍सपीरियंस मिलता है।
कलरओएस 13 एंड्रायड 13 बीटा वर्जन पर बनाया गया है जो सितंबर 2022 के शुरुआत में रोल आउट होना शुरु हो जाएगा, अगर आपके पास ओप्‍पो हैंडसेट है तो अपने हैंडसेट में एक अलग एक्‍सपीरियंस पाने के लिए इसे जरूर इंस्‍टॉल करें।

 
Best Mobiles in India

English summary
OPPO smartphones have always been impressive, thanks to their power-packed performances and top-notch features. Speaking of the A-series and F-series for the budget-conscious to the top-tier Reno series, OPPO phones deliver best-in-class user experience throughout their lifecycle, all thanks to ColorOS.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X