Asus ROG Phone 3 गेमिंग स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन

By Gizbot Bureau
|

आखिरकार Asus कंपनी ने अपने ROG Phone 3 गेमिंग स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी का नया स्मार्टफोन दिखने में पुराने फोन यानी की ROG Phone 2 स्मार्टफोन के जैसा ही है लेकिन ग्राहकों को नए फोन में फीचर और हार्डवेयर में बदलाव देखने को मिलेंगा।

Asus ROG Phone 3 गेमिंग स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन

 

Asus ROG Phone 3 गेमिंग स्मार्टफोन को 3 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865+ चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है। जैसा हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि यह एक गेमिंग स्मार्टफोन है इसलिए फोन में दमदार कॉपर 3डी वैपर चैम्बर के साथ गेमकूल 3 हीट डिसिपेटिंग सिस्टम दिया गया है। इसी के साथ फोन में क्लिप-ऑन एयरोएक्टिव कूलर 3 एक्सेसरी शामिल है। फोन में सतह के तापमान को 4 डिग्री सेल्सियस तक कम करने के लिए किकस्टैंड और बिल्ट-इन फैन दिया गया है।

Asus ROG Phone 3 गेमिंग स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन

Asus ROG Phone 3 गेमिंग स्मार्टफोन स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन को कमाल की ग्रेफाइट फिल्म के साथ पेश किया है। साथ ही साथ फोन में AirTrigger 3 अल्ट्रासोनिक बटन और डुअल फ्रंट स्पीकर दिया गया है। स्मार्टफोन 9.5:9 आस्पेक्ट रेशियो, 270 हर्ट्ज़ टच सैंपलिंग रेट और HDR10+ सपोर्ट के साथ आता है। वहीं 6.59 इंच का फुल-एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले शामिल है। स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए 2.5डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 पेश किया गया है।

Asus ROG Phone 3 गेमिंग स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन

 

स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865+ चिपसेट के साथ एड्रेनो 650 जीपीयू और 12 जीबी तक LPDDR5 रैम दिया गया है। स्मार्टफोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है वहीं, सेल्फी के लिए 24 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद है। फोन में 5जी, 4जी एलटीई, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस / ए-जीपीएस / नेवआईसी, यूएसबी टाइप-सी और 48-पिन साइड पोर्ट, सेंसर में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट, जायरोस्कोप, मैग्नेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर और इन-डिस्प्ले

फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलता है। ROG Phone 3 स्मार्टफोन में 6,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 30W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट सपोर्ट करती है। बता दें, ROG Phone 3 में डुअल फ्रंट-फेसिंग स्पीकर दिया गया है जो ROG GameFX और Dirac HD साउंड टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं। यह तकनीक हाई-रेस ऑडियो सपोर्ट को पेश करती है। इसके अलावा, हैंडसेट में असूस नॉइज़ रिडक्शन तकनीक के साथ क्वाड माइक्रोफोन जैसी सुविधा को भी पेश किया गया है जो इस गेमिंग स्मार्टफोन को और भी मजेदार बनाता है।

Asus ROG Phone 3 गेमिंग स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन

Asus ROG Phone 3 कीमत और उपलब्धता

भारत में असूस आरओजी फोन 3 स्मार्टफोन के 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 49,999 रुपये होगी। वहीं, फोन के 12 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज वाले स्मार्टफोन को 57,999 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकेगा। कंपनी अपने स्मार्टफोन्स के रिटेल बॉक्स में एक एयरो केस भी देगी। साथ ही फोन में टॉप-एंड वेरिएंट में एयरोएक्टिव कूलर 3 एक्सेसरी को भी शामिल किया गया है।

उपलब्धता की बात करें तो फोन को 6 अगस्त दोपहर 12 बजे से Flipkart के जरिए देश में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। देखना दिलचस्प होगा कि फोन की उपलब्धता होने के बाद यह गेमिंग स्मार्टफोन ग्राहकों को कितना पसंद आता है और क्या कंपनी दिए गए दावों पर खरा उतरती है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Asus has unveiled its new generation gaming smartphone called the ROG Phone 3 in India. The smartphone was announced via an online launch event host

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X