आसुस जेनफोन 4: दमदार स्‍मार्टफोन वो भी वाजिब दामों में

Written By:

ताइवानी कंपनी आसुस ने काफी दिनों बार मोबाइल बाजार में नया स्‍मार्टफोन उतारा है अगर ये कहा जाए आसुस मोबाइल मार्केट की रेस में शामिल होने की कोशिश कर रही है तो गलत न होगा। आसुस के नए जेनफोन 4 को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि कंपनी बाजार में चल रही प्रतिस्पर्धा को काफी गंभीरता से ले रही है। कंपनी ने एक साथ जेनफोन के तीन मॉडल बाजार में उतारे हैं। जेनफोन 4, जेनफोन5, और जेनफोन 6 को आसुस ने सीईएस शो के दौरान प्रदर्शित किया था।

10,000 रुपए के स्‍मार्टफोन बाजार में नजर दौड़ाए तो आपको माइक्रोमैक्‍स, कार्बन, लावा जैसी कई कंपनियों के हैंडसेट मिल जाएंगे। जिसमें न सिर्फ फीचर को लेकर एक दूसरे के बीच तनातनी लगी रहती है बल्‍कि कीमत भी भारतीय बाजार में किसी भी स्‍मार्टफोन हिट और फ्लॉप बनाने में काफी महत्‍वपूर्ण होती है। आसुस ने अपने जेनफोन 4 और जेनफोन 5 की कीमत 10,000 रुपए से कम रखी है जो इसे मार्केट में कामयाब बनाने में काफी मददगार साबित होगी। आइए देखते हैं कीमत के अलावा क्‍या इसकी परफार्मेंस भी दूसरे स्‍मार्टफोन से बेहतर है।

डिस्‍प्‍ले और फोन क्‍वालिटी
आसुस हमेशा से ही अपने प्रोडेक्‍ट की बिल्‍ड क्‍वालिटी के लिए जाना जाता है, इसी तरह आसुस ने जेनफोन 4 में भी अच्‍छी और चमकदार पॉलीकार्बोनेट प्‍लास्‍टिक का प्रयोग किया गया है। हालाकि फोन के फिसलने का डर बना रहा है लेकिन 5,999 रुपए के जेनफोन 4 की कीमत इसकी इन छोटी-छोटी खामियों को भर देती है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

1

आसुस हमेशा से ही अपने प्रोडेक्‍ट की बिल्‍ड क्‍वालिटी के लिए जाना जाता है, इसी तरह आसुस ने जेनफोन 4 में भी अच्‍छी और चमकदार पॉलीकार्बोनेट प्‍लास्‍टिक का प्रयोग किया गया है। हालाकि फोन के फिसलने का डर बना रहा है लेकिन 5,999 रुपए के जेनफोन 4 की कीमत इसकी इन छोटी-छोटी खामियों को भर देती है।

2

जेनफोन 4 में 1.2 गीगाहर्ट का ड्युल कोर इंटल एटम Z2520 चिपसेट दिया गया है जो थोड़ा पुराना है लेकिन इसमें 1 जीबी रैम और 1 जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्‍लॉट की मदद से 32 जीबी तक एक्‍पेंड कर सकते हैं। फोन में हैवी गेम्‍स आराम से खेले जा सकते हैं हा थोड़ी हीटिंग प्रॉब्‍लब जरूर होती है।

3

आसुस जेन फोन 4 में 3 जी कनेक्‍टीविटी के साथ ड्युल माइक्रो सिम स्‍लॉट, वाईफाई, एफएम रेडियो, जीपीएस, गूगल मैप और दूसरे फीचर दिए गए हैं।

4

आसुस जेनफोन 4 में 5 मेगापिक्‍सल का मेन कैमरा दिया गया है जिसमें ऑटो फोकस, लिड फ्लैश लगा हुआ है हालाकि रात में फोन से तस्‍वीरें लेने पर आपको ज्‍यादा अच्‍छी क्‍वालिटी नही मिलेगी लेकिन दिन की तस्‍वीरें नॉयस फ्री मिलेंगी। वहीं वीडियो कॉल और सेल्‍फी के लिए वीजिए कैमरा लगा हुआ है जिससे वीडियो भी रिकार्ड कर सकते हैं।

5

जेनफोन 4 में 1600 एमएएच की बैटरी लगी हुई है जिसके बारे में कंपनी ने अभी कोई खास जानकारी नहीं दी है। वैसे फोन साधारण तौर पर प्रयोग करने में 12 घंटो का टॉक टाइम और 295 घंटो का स्‍टैंडबॉय टाइम देता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

प्रोसेसर
जेनफोन 4 में 1.2 गीगाहर्ट का ड्युल कोर इंटल एटम Z2520 चिपसेट दिया गया है जो थोड़ा पुराना है लेकिन इसमें 1 जीबी रैम और 1 जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्‍लॉट की मदद से 32 जीबी तक एक्‍पेंड कर सकते हैं। फोन में हैवी गेम्‍स आराम से खेले जा सकते हैं हा थोड़ी हीटिंग प्रॉब्‍लब जरूर होती है।

कनेक्‍टीविटी
आसुस जेन फोन 4 में 3 जी कनेक्‍टीविटी के साथ ड्युल माइक्रो सिम स्‍लॉट, वाईफाई, एफएम रेडियो, जीपीएस, गूगल मैप और दूसरे फीचर दिए गए हैं।

कैमरा
आसुस जेनफोन 4 में 5 मेगापिक्‍सल का मेन कैमरा दिया गया है जिसमें ऑटो फोकस, लिड फ्लैश लगा हुआ है हालाकि रात में फोन से तस्‍वीरें लेने पर आपको ज्‍यादा अच्‍छी क्‍वालिटी नही मिलेगी लेकिन दिन की तस्‍वीरें नॉयस फ्री मिलेंगी। वहीं वीडियो कॉल और सेल्‍फी के लिए वीजिए कैमरा लगा हुआ है जिससे वीडियो भी रिकार्ड कर सकते हैं।

बैटरी
जेनफोन 4 में 1600 एमएएच की बैटरी लगी हुई है जिसके बारे में कंपनी ने अभी कोई खास जानकारी नहीं दी है। वैसे फोन साधारण तौर पर प्रयोग करने में 12 घंटो का टॉक टाइम और 295 घंटो का स्‍टैंडबॉय टाइम देता है।

<center><iframe width="100%" height="450" src="//www.youtube.com/embed/vWYkDEXEsUU" frameborder="0" allowfullscreen></iframe></center>

English summary
India's handset market is having a good time, with more and more companies coming to test their luck in the world's fastest growing market place. For the last few months, there has been much speculation on when or if Asus will enter Indian handset market with its ZenFone smartphone line.
Please Wait while comments are loading...
काम की खबर: इस कोड से कराएं Jio रिचार्ज, 76 रुपए हो जाएंगे वापस
काम की खबर: इस कोड से कराएं Jio रिचार्ज, 76 रुपए हो जाएंगे वापस
VIDEO: स्‍वतंत्रता दिवस पर आतंकियों के गढ़ में अकेली महिला बोली 'भारत माता की जय'
VIDEO: स्‍वतंत्रता दिवस पर आतंकियों के गढ़ में अकेली महिला बोली 'भारत माता की जय'
Opinion Poll

Social Counting