ऑनलाइन बिकेंगे पतंजलि के प्रॉडक्ट, कंपनी ने लॉन्च की वेबसाइट

Written By:

देश की पॉपुलर एफएमसीजी कंपनियों में से एक पतंजलि अब ऑनलाइन आ चुकी है। मंगलवार को बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने अपना ई-कॉमर्स प्लेटफार्म लॉन्च कर दिया। कंपनी ने अपनी इस पहल को'हरिद्वार टू हर द्वार' टैगलाइन के साथ पेश किया है।

ऑफलाइन के साथ अब ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर भी पतंजलि के प्रॉडक्ट खरीदे जा सकेंगे। पतंजलि ने अपने प्रॉडक्ट की ऑनलाइन बिक्री के लिए सभी प्रमुख ई- कॉमर्स वेबसाइट जैसे अमेजन इंडिया, फ्लिपकार्ट, बिग बास्केट, ग्रोफर्स, 1एमजी, नेटमेड्स, शॉपक्लूज और पेटीएम मॉल के साथ साझेदारी की है।

ऑनलाइन बिकेंगे पतंजलि के प्रॉडक्ट, कंपनी ने लॉन्च की वेबसाइट

पतंजलि वेबसाइट www.patanjaliayurved.net लॉन्च करते हुए रामदेव ने कहा, "ऑनलाइन बिक्री से कंपनी को अच्छा लाभ मिला है और दिसंबर में कंपनी 10 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर गई। हम पतंजलि उत्पादों का प्रतिदिन 10 लाख से अधिक लोगों तक डिलिवरी करने में सफल रहे हैं।" उन्होंने कहा कि कंपनी की सालाना उत्पादन क्षमता 50,000 करोड़ रुपए मूल्य की है। कंपनी के कुल कारोबार में 15 प्रतिशत योगदान ऑनलाइन बिक्री का होगा।

Jio धमाका : 153 रुपए में मिलेगा दोगुना डेटा, अनलिमिटेड कॉल और ये ऑफर्स

पतंजलि की वेबसाइट लॉन्च होने के मौके पर वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु ने कंपनी को बधाई देते हुए ट्वीट किया। मंत्री प्रभु ने लिखा, "बधाई हो योगी श्री रामदेव, आचार्य बालकृष्ण, विजयशेखर (पेटीएम के संस्थापक) को कम समय में शीर्ष एफएमसीजी के रूप में उभरने के लिए बधाई। हम विश्व स्तर पर आयुर्वेद के निर्यात को बढ़ावा देंगे।"

Google Android Oreo Go edition Features (Hindi)

पतंजलि आयुर्वेद के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पी. पी. आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि कंपनी को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म तक लाने का मकसद ज्यादा से ज्यादा लोगों तक उत्पाद पहुंचाना है। बड़े वर्ग में युवा ऑनलाइन खरीदारी करना पसंद करते हैं और अब पतंजलि प्रॉडक्ट को ऑनलाइन भी खरीदा जा सकेगा।

12MP डुअल कैमरा वाले इस Galaxy स्मार्टफोन पर मिल रहा है 8000 रुपए कैशबैक

पतंजलि ने भारत में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर अपने प्रॉडक्ट की बिक्री के लिए देश के सभी प्रमुख ई- कॉमर्स वेबसाइट जैसे अमेजन इंडिया, फ्लिपकार्ट, बिग बास्केट, ग्रोफर्स, 1एमजी, नेटमेड्स, शॉपक्लूज और पेटीएम मॉल के साथ करार किया है। इस लॉन्च के दौरान कंपनी ने बताया कि पतंजलि के प्रॉडक्ट संयुक्त अरब अमीरात, अमेरिका, कनाडा, यूरोप, दक्षिण अमेरिका, अफ्रीकी देशों को निर्यात किए जाते हैं।

पतंजलि वेबसाइट के लॉन्च के मौके पर अमेजन इंडिया के उपाध्यक्ष (श्रेणी प्रबंधन) मनीष तिवारी ने कहा, "हम एक शानदार ऑनलाइन शॉपिंग अनुभव के साथ ग्राहकों को अनूठे उत्पाद मुहैया कराने के उद्देश्य से भारत में विकसित ब्रांडों के साथ मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

English summary
Patanjali company ne apni website launch kar di hai. ab Patanjali ke product online milenge. online sale ke liye Patanjali ne paytm mall, amazon india aur flipkart ke sath partnership ki hai.
बस में लड़की के बगल में हस्तमैथुन करने वाले पर पुलिस ने घोषित किया 25000 का इनाम
बस में लड़की के बगल में हस्तमैथुन करने वाले पर पुलिस ने घोषित किया 25000 का इनाम
पीएनबी ने 'गीतांजलि' को फ्रॉड कंपनी घोषित किया, मुंबई, पटना और पश्चिम बंगाल के कई शोरूम पर रेड
पीएनबी ने 'गीतांजलि' को फ्रॉड कंपनी घोषित किया, मुंबई, पटना और पश्चिम बंगाल के कई शोरूम पर रेड
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot