China ने Apple को दिया बड़ा झटका, iPhone 14 खरीदने वालों के लिए बुरी खबर

|

iPhone 14 के सितंबर 2022 में ग्लोबल लॉन्च होने की उम्मीद की जा रही है और इससे पहले, Apple के कन्ट्रैक्ट मैनुफेक्चरर को चीन में नई कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. चीन में अभी भी COVID-19 की स्थिति बड़े पैमाने पर है. इसलिए स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए स्थानीय अधिकारी अक्सर लॉकडाउन (lockdown) का सहारा लेते हैं. चीनी अधिकारियों ने लेटेस्ट क्लोज लूप लॉकडाउन अब Shenzhen में iPhone कारखाने पर 7 दिनों के लिए लगाया है. जिससे COVID-19 संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

 
China ने Apple को दिया बड़ा झटका,iPhone 14 खरीदने वालों के लिए बुरी...

Chinese government ने बनाए नियम

क्लोज लूप लॉकडाउन अभी भी कारखाने को संचालित करने की अनुमति देगा लेकिन कई प्रतिबंधों को लागू करने के साथ. साइट पर रहने वालों को अपना व्यवसाय करने की अनुमति होगी जबकि बाहर से आने वालों को अनुमति नहीं होगी. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में कहा गया है कि चीनी अधिकारियों ने 100 कंपनियों को केवल एक क्लोज लूप या बबल के अंदर रहने वाले कर्मचारियों के लिए संचालन को प्रतिबंधित करने के लिए कहा है. अधिकारियों ने कंपनियों से संक्रमण को कम करने के लिए non-manufacturing workers और कारखाने के फर्श के बीच अनावश्यक बातचीत को कम करने के लिए भी कहा है.

लॉकडाउन ऐसे समय में आया है जब Apple के सितंबर 2022 में अपने अपेक्षित लॉन्च से पहले iPhone 14 मॉडल का व्यावसायिक उत्पादन शुरू करने की अफवाह है. लॉकडाउन के कारण इसमें देरी हो सकती है और इसे लॉन्च होने के बाद एक महीने के लिए स्थगित किया जा सकता है.

China ने Apple को दिया बड़ा झटका,iPhone 14 खरीदने वालों के लिए बुरी...

september में हो सकती है सीरीज लॉन्च

हालांकि, फॉक्सकॉन (Foxconn) का कहना है कि lockdown के बावजूद Shenzhen फैक्टरी में संचालन सामान्य है. इसलिए, उम्मीद की जा रही है कि Apple सितंबर में होने वाले लॉन्च इवेंट (launch event) के लिए iPhone 14 सीरीज को समय पर तैयार कर लिया जाएगा.

iPhone 14 Specifications

IPhone 14 सीरीज एक बड़े बदलाव के साथ आने वाला है. आईफोन 13 मिनी की जगह नया 6.7 इंच का iphone 14 max मिलेगा. बता दें कि इसमें वेनिला मॉडल A15 बायोनिक चिप का उपयोग होगा और iPhone 13 डुओ पर थोड़ा अपग्रेड पेश करेंगे. सप्लाई सीरीज में बढ़ती लागत के चलते Apple की कीमतों में उछाल की उम्मीद है. वहीं IPhone 14 प्रो में भी डिस्प्ले नॉच के साथ एक नया रिजॉल्यूशन वाला 48MP मुख्य कैमरा होने की उम्मीद है.

 

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो करें.

 
Best Mobiles in India

English summary
The lockdown comes at a time when Apple is rumored to have started commercial production of the iPhone 14 model ahead of its expected launch in September 2022. It may get delayed due to the lockdown and may be postponed for a month after its launch. Apple.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X