लॉन्च से पहले गूगल ने किया Google Pixel 6 और Google Pixel 6 Pro को लेकर बड़ा खुलासा

|

Google Pixel 6 और Google Pixel 6 Pro जल्द ही मार्केट में एंट्री करने वाले है। इसी बीच गूगल ने अपने अपकमिंग स्मार्टफोन का कस्टम प्रोसेसर, कैमरा और डिज़ाइन का खुलासा किया है। इसमें खास बात यह है कि नया Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro, Tensor चिपसेट से द्वारा संचालित होंगे, जिसे Google द्वारा कस्टम-डेवलप किया गया है।

 
लॉन्च से पहले गूगल ने किया Google Pixel 6 और Google Pixel 6 Pro को लेकर बड़ा खुलासा

Google Pixel 6 और Google Pixel 6 Pro चलेंगे Tensor चिपसेट पर

Google ने अपने ब्लॉग पोस्ट में गूगल पिक्सल 6 और गूगल पिक्सल 6 प्रो के बारे में कुछ जानकारियां शेयर की हैं। इसमें बताया गया है कि ये दोनों डिवाइस Tensor Chipset (टेन्सोर चिपसेट) द्वारा संचालित होंगे, हालांकि ये किसी थर्ड पार्टी द्वारा बनाया गया लेकिन इसका डिजाइन गूगल ने किया है। और कहा जा रहा है कि यह काफी हद तक Apple के A बायोनिक प्रोसेसर जैसा है।

Airtel और Jio में कौन दे रहा है 450 रुपये के अंदर बेस्ट प्रीपेड प्लानAirtel और Jio में कौन दे रहा है 450 रुपये के अंदर बेस्ट प्रीपेड प्लान

वहीं Google ने दावा किया है कि अपकमिंग स्मार्टफोन Pixel 6 सीरीज अब तक का सबसे फास्ट स्मार्टफोन होगा। साथ ही Google ने यह भी कहा कि Tensor Chip पर AI और मशीन लर्निंग की क्षमता इन स्मार्टफ़ोन को फास्ट बनाती है।

Google Pixel 6, Google Pixel 6 Pro के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

Google ने अपने अपकमिंग स्मार्टफ़ोन के बारे में कुछ अन्य डिटेल्स के बारे में भी जानकारी दी है। इसमें बटाया गया है कि Google Pixel 6 सीरीज में एक नया कैमरा सिस्टम होगा, जहां Google Pixel 6 Pro एक 4x टेलीफोटो लेंस के साथ आने वाला है। जबकि गूगल पिक्सल 6 ग्लास रियर पैनल के साथ मैट मेटल फ्रेम के साथ आएगा।

लॉन्च से पहले गूगल ने किया Google Pixel 6 और Google Pixel 6 Pro को लेकर बड़ा खुलासा

इसके अलावा, Google Pixel 6 Pro में बैक साइड में ग्लास पैनल पर एक चमकीला मेटा फ्रेम भी होगा। साथ ही, प्रो मॉडल में 120Hz की कर्व्ड डिस्प्ले मिलने वाली है, और बेस मॉडल में 90Hz की फ्लैट डिस्प्ले होगी। ये दोनों स्मार्टफोन Android 12 OS पर काम करेंगे। जबकि बाकी स्पेसिफिकेशन और फीचर्स की जानकारी आने वाले दिनों या लॉन्च के समय ही पता चल पाएगी।

 

Telegram पर अब ग्रुप वीडियो कॉल में जुड़ सकेंगे 1000 यूजर्सTelegram पर अब ग्रुप वीडियो कॉल में जुड़ सकेंगे 1000 यूजर्स

Google Pixel 6 और Google Pixel 6 Pro की कीमत और लॉन्च

अब बात आती है गूगल पिक्सल 6 और गूगल पिक्सल 6 प्रो की कीमत, तो बता दें कि अभी तक दोनों ही डिवाइसों की कीमत के बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। साथ ही अभी तक Google ने यह भी नहीं बताया है कि इन दोनों हैंडसेट को वो कब लॉन्च करेगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Google Pixel 6 and the Pixel 6 Pro are all set to debut in the coming months. Google has provided a sneak peek into the upcoming smartphones, revealing their custom processor, cameras, and design.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X