Private Photos और Videos को अधिक सुरक्षित रखने के लिए 5 बेस्ट ऐप्स

|

यूं तो हर किसी स्मार्टफोन में गैलरी होती है, जहां हम लोग अरपनी पिक्सचर्स और वीडियोज को सहेज कर रखते हैं। लेकिन कुछ फोटोज और वीडियोज ऐसी होती हैं जिन्हें हम प्राइवेट रखना चाहते हैं। इसके लिए हम थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड तो कर लेते हैं। लेकिन क्या वे ऐप्स सिक्योर हैं? क्या आपका प्राइवेट डेटा वहां सिक्योर है? चलिए आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसी ऐप्स के बारे में जहां आपको सिक्योरिटी के साथ साथ बेस्ट फीचर्स भी मिलेंगे।

Private Photos और Videos को अधिक सुरक्षित रखने के लिए 5 बेस्ट ऐप्स

 

ए प्लस गैलरी : अगर गैलरी ऐप्स की बात की जाए तो ए प्लस गैलरी को सबसे ज्यादा बेहतर माना जाता है। ये एप काफी फास्ट है, जिसमें आप बिना किसी परेशानी के आसानी से कोई भी फोटो या वीडियो देख सकते हैं । ऐप में आपको किसी भी फोटो को सर्च करने का भी ऑप्शन मिलता है।

एफ स्टॉप गैलरी : अपने फोन में फोटो को सहेज कर रखने के लिए F-Stop Gallery भी एक अच्छा ऑप्शन माना जाता है। इसमें आप अपनी वीडियो और फोटो सेव कर सकते हैं। लेकिन इस एप को डाउनलोड करने के लिए आपके फोन में एंड्रॉयड का 5.0 वर्जन होना जरूरी है।

फोकस पिक्चर गैलरी: फोकस पिक्चर गैलरी में आपको काफी अच्छे फीचर्स मिल जाएंगे। आप इसे आसानी से अपने फोन में डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप का डिजाइन और इंटरफेस काफी अच्छा बनाया है। साथ ही आप इसमें अपने हिसाब से लाइव वॉल पेपर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

गैलरी वॉल्ट: सिक्योरिटी के लिहाज से ये एक बढ़िया ऐप है और आप इसमें अपने फोटोज और वीडियोज को हाइड भी कर सकते हैं। गैलरी वॉल्ट एक लॉक सिस्टम के साथ आती है जिसे आप फिंगरप्रिंट या पासवर्ड से ही इसे ओपन कर सकते हैं।

गूगल फोटोज: गूगल फोटोज तो आपने जरुर सुना होगा। जो कि गूगल का ही एक फीचर है। ऐप में आप फोटोज को आसानी से सेव कर सकते हैं और साथ ही इसमें शेयर करने का भी ऑप्शन होता है। ये एक तरह का फोटो और वीडियो का स्टोरेज है। इससे आपके फोन में फोटो और वीडियो रखने से जो स्पेस फिल होता है वो भी खाली रहता है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
We are going to tell you about some best apps to keep your private photos and videos with strong security. With these all you can keep your photos and videos more safe and secure in your smartphone.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X