7000 रुपए से भी कम में फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आते हैं स्मार्टफोन

Written By:

स्मार्टफोन के अब तक के बेस्ट फीचर की बात करें, तो उनमें से एक है फोन में फिंगर प्रिंट सेंसर का आना। फिंगर प्रिंट सेंसर आने के बाद स्मार्टफोन यूजर्स के डेटा सिक्योरिटी स्ट्रॉन्ग हुई है। साल 2013 में ऐपल का पहला आईफोन 5S टच आईडी के साथ पेश किया गया था। इस फीचर के आने के बाद शुरुआत में कंपनियां इस फीचर को सिर्फ अपने फ्लैगशिप डिवाइस के साथ ही पेश करती थीं, लेकिन समय के साथ स्मार्टफोन मेकर्स ने अपने सभी हैंडसेट में फिंगर प्रिंट सेंसर के साथ आते हैं, चाहे वो मिड बजट फोन हो या स्टार्टिंग कैटेगिरी हैंडसेट।

7000 रुपए से भी कम में फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आते हैं स्मार्टफोन

बजट सेगमेंट में बात करें, तो 10,000 रुपए के अंदर आने वाले स्मार्टफोन में फिंगर प्रिंट सेंसर नॉर्मल फीचर बन चुका है। लेकिन यहां हम आपको 7000 रुपए के अंदर फिंगर प्रिंट सेंसर के साथ आने वाले स्मार्टफोन के बारे में बता रहे हैं।

Honor 7X : Unique and Special features (Hindi)

12MP कैमरा और 3930mAh बैटरी के साथ HTC U11 EYEs लॉन्च

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

InFocus Vision 3- कीमत 6,999 रुपए

इनफोकस विज़न 3 स्मार्टफोन में 5.7 इंच की एचडी+ आईपीएस डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। ये स्क्रीन 720x1440 पिक्सल रिजॉल्यूशन और 2.5डी कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आती है। ये स्मार्टफोन डुअल रियर कैमरा के साथ आता है, जिसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 5 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। फोन में वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का है जो 120 डिग्री वाइड एंगल वाला लेंस है। इनफोकस का ये स्मार्टफोन 2जीबी रैम के साथ आता है। रैम और स्टोरेज के आधार पर इस फोन को एक ही वेरिएंट में पेश किया गया है। फोन में 16 जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में 1.3 गीगाहर्ट्ज़ मीडियाटेक एमटीके6737एच क्वाड-कोर चिपसेट दिया गया है। ये फोन एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर चलता है। फोन में पावर बैकअप के लिए 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। डुअल सिम सपोर्ट के साथ आने वाले इस स्मार्टफोन में फिंगर प्रिंट सेंसर के अलावा कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, माइक्रो-यूएसबी और 3.5 एमएए हेडफोन जैक ऑप्शन दिए गए हैं।

10.or E- कीमत 5,999 रुपए

10.or E स्मार्टफोन 5.5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले के साथ आता है. इस स्मार्टफोन में ऑक्टा स्प्रे स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर दिया गया है. इस में डूअल सिम सपोर्ट दिया गया है. रैम की बात करें तो यह दो वैरिएंट में उपलब्ध है जिनमें 2जीबी रैम और 3जीबी रैम शामिल हैं. नया स्मार्टफोन एंड्रायड 7.1.2 नॉगट पर काम करता है, इस फोन में कंपनी रेगुलर अपडेट देगी. कंपनी की मानें तो इस फोन में एंड्रायड 8.0 Oreo अपडेट भी दिया जाएगा. फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है, जो कि 0.2 सेकंड्स में अनलॉक कर सकता है. कैमरा ऑप्टिक्स, इस फोन में 13एमपी CMOS सेंसर दिए है और इसके फ्रंट में 5एमपी सेल्फी कैमरा है. यह फोन Aim गोल्ड और Beyond ब्लैक कलर्स में उपलब्ध होगा.

Infinix Hot 4 Pro- कीमत 6999 रुपए-

इंफिनिक्स हॉट 4 प्रो स्मार्टफोन में 5.5 इंच की एचडी डिस्प्ले है, इसमें क्वाड कोर 64 बिट 1.3GHz मीडियाटेक एमटी6737 एसओसी दिया गया है। इस फोन में 3जीबी रैम के साथ 16जीबी की इंटरनल स्टोरेज है, जिसे 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह स्मार्टफोन एंड्रायड 6.0 मार्शमेलो पर काम करता है। इस फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है और 5मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। इसकी बैटरी 4000mAh की है यह फ़ास्ट चार्जिंग भी सपोर्ट करता है। डुअल सिम सपोर्ट के साथ आने वाले इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, माइक्रो-यूएसबी और 3.5 एमएए हेडफोन जैक ऑप्शन दिए गए हैं।

Kult Gladiator- कीमत 6,999 रुपए

इस फोन में 2.5डी कर्व्ड डिस्प्ले के साथ 5.5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है। इसका पिक्सल रिजॉल्यूशन 720×1280 है। यह फोन 1.25 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर मीडियाटेक MT6737 प्रोसेसर और 3 जीबी रैम से लैस है। इसमें 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के सहारे 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर काम करता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 13 एमपी का रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही एलईडी फ्लैश और फोटो फिल्टर्स के साथ 5 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4जी एलटीई, VoLTE, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ, जीपीएस और माइक्रो यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Itel Selfiepro S41- कीमत 6,999

नया itel selfiepro S41 स्मार्टफोन 5 इंच की HD डिस्प्ले के साथ आता है, यह डिस्प्ले फुल लैमिनेटेड है। इस स्मार्टफोन में 1.25GHz क्वाडकोर मीडियाटेक प्रोसेसर है। इसकी रैम 3जीबी की है और इसकी स्टोरेज 16जीबी की है। यूज़र्स को इस स्मार्टफोन में माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट का ऑप्शन मिलता है, जिसकी मदद से फोन की मैमोरी को 32जीबी तk बढ़ाया जा सकता है। कैमरा ऑप्टिक्स की बात करें तो फोन में बैक साइड में 8 मेगापिक्सल का ऑटो फोकस रियर कैमरा दिया गया है जो कि LED फ़्लैश के साथ आता है। फोन में 8 मेगापिक्सल का ही सेल्फी शूटर भी मौजूद है, यह भी LED फ़्लैश के साथ आता है। इस फोन फिंगरप्रिंट भी है जो कि रियर कैमरे के ठीक नीचे स्थित है। इस बजट स्मार्टफोन में एंड्रायड 7.0 नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। इस फोन में 4G VoLTE सपोर्ट भी है और यह 2700mAh बैटरी के साथ आता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
you will find a few phones under Rs. 10,000 but today we have compiled a list of smartphones with fingerprint scanners in the sub-7K category.
मरे बच्चे को सीने से लगाकर छटपटाती रही बंदरिया, मंजर देख छलक पड़े सबके आंसू
मरे बच्चे को सीने से लगाकर छटपटाती रही बंदरिया, मंजर देख छलक पड़े सबके आंसू
 PNB घोटाला: झुग्‍गी और चॉल में रहते हैं मेहुल चौकसी की कंपनियों के डायरेक्‍टर
PNB घोटाला: झुग्‍गी और चॉल में रहते हैं मेहुल चौकसी की कंपनियों के डायरेक्‍टर
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot