अगर आपकी English है कमजोर और स्पेलिंग मिस्टेक से है परेशान, तो ये टूल्स आएंगे आपके काम

|

अंग्रेजी बोलना और लिखना सीखना आज कल हर किसी के लिए अनिवार्य तो नहीं लेकिन एक ट्रेंड बन चुका है क्योंकि बिना English के कई सारी चीजें नहीं हो पाती है। इस कारण अंग्रेजी का लिखना और बोलना कम से कम थोड़ा बहुत तो आना ही छहिए। हालांकि बहुत से लोग ऐसे होते है जिनको लिखनी तो आती है लेकिन उसमें ग्रामर में गलतियाँ होती है। तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टूल लेकर आए है जिससे आपके जो ग्रामर में गलतियाँ होती है उसमे सुधार किया जा सकेगा।

 
अगर आपकी English है कमजोर और स्पेलिंग मिस्टेक से है परेशान, तो ये टूल्स आएंगे आपके काम

अगर आपकी English है कमजोर और स्पेलिंग मिस्टेक से है परेशान, तो ये टूल्स आएंगे आपके काम

Grammarly का करें यूज

Grammarly (ग्रामरली) एक ऐसा टूल है जिसमें आपकी कोई भी मिस्टेक पीछे नहीं रहेगी। इसमें अप अगर कुछ लिखकर कहीं भी पेस्ट करते है और टूल ऑन रहता है तो यह आसानी से रेड अंडरलाइन में आपको दिखा देंगी कि आपको क्या लिखना चाहिए। Grammarly की शुरुआत साल 2009 में की गई थी। इस टूल में स्पेलिंग में गलतियों के अलावा पूरी लाइन को भी ठीक कर देता है। ग्रामरली कंप्यूटर और मोबाइल दोनों के लिए ही उपलब्ध है। इसमें कुछ फीचर्स फ्री है और कुछ के लिए पैसे भरने होते है।

Reverso Checker भी है काम का

ग्रामरली के अलावा Reverso Checker भी एक बहुत अच्छा ऑनलाइन टूल है। इस टूल में भी आपको स्पेलिंग मिस्टेक को ठीक करने का ऑप्शन मिलता है। यह फ्री टूल है और आप यहाँ क्लिक करके उस साइट पर जा सकते है।

OnlineCorrection.com

OnlineCorrection.com भी एक बहुत अच्छी वेबसाइट है जहां पर भी आप Spelling Mistake को ठीक कर सकते है। यह भी एकदम फ्री टूल है। इस वेबसाइट की हैल्प से आप अपनी राइटिंग स्किल्स को भी बेहतर कर सकते हैं क्योंकि यह आपको बताएगा कि क्या सही है और क्या गलत है।

After The Deadline

After The Deadline भी एक अच्छा सॉफ्टवेयर हैं। हालांकि इसको अपने लैपटॉप या पीसी में डाउनलोड करना होगा। After The Deadline में आप अपनी ग्रामर मिस्टेक्स को ढूंढ सकते है और उसको आसानी से ठीक कर सकते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Best Tools To Check Grammar Mistakes.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X