कभी भी हो सकता है फेसबुक पोर्न वायरस का हमला

Posted By:

जरा सावधान हो जाइए क्‍योंकि सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक में पोर्न स्‍पैम अटैक हो रहा है, ये पोर्न वॉयरस पूरी दुनियां में तेजी से फैलता जा रहा है, भारत से पहले ये अमेरिका और यूरोप के लोगों की प्रोफाइल में था लेकिन अब वे तेजी से भारत में भी फैल रहा है। ये वॉयरस इतना खतरनाक है कि कभी कभी आपके पीसी और लैपटॉप की हार्डडिस्‍क को भी खराब कर देता है। वहीं इस पोर्न वायरस का शिकार मोबाइल यूर्जर भी हो रहे हैं।

पढ़ें: अपने पीसी में कैसे ब्‍लॉक करें पोर्न वेबसाइट्स

फेसबुक में इस वायरस के फैलने का सबसे बड़ा कारण पोर्न वीडियो हैं, जो इस वायरस को एक प्रोफाइल से दूसरी प्रोफाइल में कैरी करने का काम कर रहें हैं। जब भी कोई यूजर पोर्न वीडियो देखकर उसमें क्लिक करता है तो ये वायरस उसकी प्रोफाइल में दाखिल हो जाता है और उस प्रोफाइल में जुड़े सभी दोस्‍तों को दिखने लगता है।

कभी भी हो सकता है फेसबुक पोर्न वायरस का हमला

कैसे बचें इस वायरस से

अपने फेसबुक सेटिंग को सेट करें
अपने फेसबुक की सेटिंग में जाकर वॉल में हर किसी को कुछ भी पोस्‍ट या फिर अपलोड करने की परमीशन न दें उसे ब्‍लॉक कर दे, इसके अलावा बिना परमीशन के किसी भी नोटीफिकेशन को अपनी वॉल में न आने दें ताकी आपको प्रोफाइल में पोर्न वायरस वीडियो न दिखे।

पढ़ें: तेज हवा में कुछ ऐसे हो जाते हैं चेहरे

फेसबुक निर्देशों का पालन करें
फेसबुक में जब भी इस तरह का कोई वॉयरस अटैक होता है, फेसबुक कुछ चेतावनियां जारी करता है साथ ही उसमें कई निर्देश भी दिए गए रहते हैं इन निर्देशों को अच्‍छी तरह से पढ़ें और उनका पालन करें।

पढ़ें: 10 साल बाद आप भी कुछ ऐसे ही दिखेंगे

अपना पासवर्ड बदलते रहें
अपने फेसबुक का पासवर्ड कुछ समय बाद बदलते रहें खासकर तब जब आप अपना पासवर्ड कई दोस्‍तों के साथ शेयर करते हों क्‍योंकि हो सकता है आपका कोई दोस्‍तों आपकी प्रोफाइल से पोर्न वायरस वाले वीडियो में क्लिक कर दें।

Read more about:
Please Wait while comments are loading...
समुद्र में दुश्मनों के लिए सबसे बड़ी चुनौती बनेगा आईएनएस किलटन, नौसेना में शामिल हुआ युद्धपोत
समुद्र में दुश्मनों के लिए सबसे बड़ी चुनौती बनेगा आईएनएस किलटन, नौसेना में शामिल हुआ युद्धपोत
भारतीय टीम का ये खिलाड़ी शादी से पहले ही बन गया था पिता
भारतीय टीम का ये खिलाड़ी शादी से पहले ही बन गया था पिता
Opinion Poll

Social Counting