Bharti Airtel 5G इन 8 शहरों में लाइव, ग्राहक मौजूदा 4G प्लान के अनुसार करेंगे 5G भुगतान

|
Airtel 5G plus अब 4जी प्लान की कीमत पर उपलब्ध,जाने पूरी डिटेल्स

Airtel 5G Plus सेवा आखिरकार अपने ग्राहकों के लिए उपलब्ध है और ऑपरेटर ने पुष्टि की है कि 8 शहरों को अभी इसकी 5G सेवा मिल रही है। दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और नागपुर में एयरटेल के ग्राहक अपने मौजूदा सिम कार्ड का उपयोग करके 5G नेटवर्क का अनुभव कर सकते हैं और यदि उनके पास पहले से ही 5G स्मार्टफोन है जो भारतीय 5G बैंड का समर्थन करता है। भारती एयरटेल ने गुरुवार को कहा कि 5जी सेवाओं का लाभ उठाने वाले ग्राहकों को अपनी मौजूदा 4जी प्लान के अनुसार भुगतान करना होगा।

 

Airtel बेहतरीन नेटवर्क का निर्माण करता हैं

Airtel पिछले 27 वर्षों से भारत की दूरसंचार क्रांति में सबसे आगे है। आज हमारी यात्रा में एक और कदम है क्योंकि हम अपने ग्राहकों के लिए बेहतरीन अनुभव देने के लिए बेहतरीन नेटवर्क का निर्माण करते हैं।

Airtel ने यह भी उल्लेख किया है कि 5G सेवा का उपयोग अभी उसी 4G डेटा प्लान के साथ किया जा सकता है, जो देश में व्यापक रूप से नेटवर्क उपलब्ध होने के बाद बदलने की संभावना है। एयरटेल का दावा है कि उसकी 5जी प्लस सेवा उसके ग्राहकों की तुलना में 30 गुना तेज डेटा स्पीड का वादा करती है। यह एक बेहतरीन वॉयस-कॉलिंग अनुभव के लिए भी वाउचर है।

सुनील मित्तल ने कहा कि ग्राहकों को 4जी प्लान के तहत 5जी का लाभ मिलेगा

भारती एंटरप्राइजेज के संस्थापक और अध्यक्ष सुनील मित्तल ने 1 अक्टूबर को आठ शहरों में 5जी सेवा शुरू करने की घोषणा की थी। इस दौरान कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि ग्राहक अपने 4जी प्लान के मुताबिक सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे।

 
Airtel 5G plus अब 4जी प्लान की कीमत पर उपलब्ध,जाने पूरी डिटेल्स

अपने क्षेत्र में 5G सिग्नल प्राप्त करने वाले एयरटेल ग्राहक 5G पर स्विच कर सकते हैं, लेकिन अगर वे पाते हैं कि 5G उच्च डेटा की खपत कर रहा है, तो वे 4G नेटवर्क पर वापस जा सकते हैं।

यह दिलचस्प है कि Airtel ने अपनी 5जी सेवा के लिए किसी नई योजना की घोषणा नहीं की है, बल्कि लोगों को अपनी मौजूदा योजनाओं के साथ इसका उपयोग करने की अनुमति दी है। यह कहते हुए कि, डाउनलोड और स्ट्रीमिंग के लिए तेज़ 5G गति के साथ, आप अपने डेटा के कोटा को पहले की तुलना में तेज़ी से समाप्त करने के लिए बाध्य हैं।

इन फोन में करेगा 5G काम

वर्तमान में, Apple, Samsung, Xiaomi, Vivo, Oppo, Realme और OnePlus के 5G मॉडल Airtel 5G Plus सेवा के अनुकूल हैं। मोबाइल ग्राहकों को लॉन्च चरण के दौरान 5G नेटवर्क में 600Mbps तक की गति मिलेगी और हैंडसेट से ऐप और डेटा प्रोसेसिंग के लिए पेशेवर कंप्यूटरों के समान काम करने की उम्मीद है।

इस तरह Airtel को इस बात का बेहतर अंदाजा हो जाता है कि उसकी 5G सेवा लंबे समय में कैसा प्रदर्शन करेगी और यह भी कि एयरटेल से हाई-स्पीड कनेक्टिविटी नेटवर्क का लाभ उठाने के लिए कौन अतिरिक्त खर्च करने को तैयार है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Airtel has been at the forefront of India's telecom revolution for the past 27 years. Today marks another step in our journey as we build a great network to deliver the best experience for our customers.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X