Youtube में होगा बड़ा बदलाव, अब यूजर्स अपने वीडियो को बना सकेंगे और भी खास

|

अब आपको कमाल का फीचर्स मिलने वाला है. इस फीचर्स की मदद से यूजर्स लंबे वीडियो भी एडिट कर सकते हैं. दरअसल, Youtube लंबे वीडियो को Youtube Shorts में बदलने के लिए एडिटिंग टूल लाने वाला है. इस टूल को Android और iOS दोनों के लिए उपलब्ध किया जाएगा. यूट्यूब ने इस नए फीचर को Edit into a Short नाम दिया है.

 
Youtube में होगा बड़ा बदलाव, अब यूजर्स अपने वीडियो को बना सकेंगे और...

यूट्यूब वीडियो को 60 सेकंड की शॉर्ट्स

Youtube ने इस फीचर्स की घोषणा करते हुए कहा कि इस Features की मदद से यूजर्स अपने Device से अपने मौजूदा यूट्यूब वीडियो को 60 सेकंड की शॉर्ट्स में बदल सकते हैं. इस फीचर्स से यूजर्स text, filter के साथ अपनी फोन गैलेरी की वीडियो और फोटो को भी Shorts में एड कर सकते हैं. यूट्यूब के अनुसार यह अपडेट यूजर्स को उनके क्लासिक कंटेंट में नई जान फूंकने और उनके वीडियो स्ट्रीमिंग के एक्सपीरियंस में बदलाव करेगा और इस बदलाव से यूजर्स का समय भी बचेगा.

Video Shoot

यूजर्स इस फीचर्स का इस्तेमाल करके Video Shoot भी कर सकते हैं. हालांकि यूजर्स केवल अपने ही वीडियो को शॉट्स में एडिट कर सकते हैं. यूजर्स किसी अन्य क्रिएटर की वीडियो को एडिट कर शॉट्स यूज नहीं कर पाएंगे. वीडियो से बनाए गए शॉर्ट में पूरी वीडियो भी लिंक हो जाएगी, जिससे शॉर्ट देखने वाले Viewers मूल वीडियो भी देख सकेंगे.

Youtube में होगा बड़ा बदलाव, अब यूजर्स अपने वीडियो को बना सकेंगे और...

भारत में इतने लोग क्यों देखते हैं shorts वीडियो

आपको बता दें कि हर महीने 1.5 बिलियन से अधिक लोग youtube shorts देखते हैं. जबकि youtube shorts को व्यूअर्स की बात करें तो एक दिन में यूट्यूब शॉर्ट्स को करीब 300 करोड़ बार देखा जाता है. मिली जानकारी के मुताबिक अकेले भारत में ही 46.7 करोड़ लोग यूट्यूब वीडियो देखते हैं.

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो करें.

 
Best Mobiles in India

English summary
Announcing this feature, Youtube said that with the help of this feature, users can convert their existing YouTube videos into 60-second shorts from their device. With this feature, users can also add text, filters, videos and photos of their phone gallery to Shorts.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X