शादी के 27 साल बाद हुए अलग, हर सेकेंड कमाते हैं 12 हजार 54 रु

By Gizbot Bureau
|

कोविड-19 से जुड़ी खबरों के बीच एक और खबर आज ट्रेंड कर रही है, माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स और उनकी पत्‍नी मेलिंडा गेट्स अब एक दूसरे से अलग होने जा रहे है। ट्विटर पर बिल गेट्स ने एक ट्विट करते हुए कहा है

 

"हमने अपने रिश्‍ते को काफी बचाने की कोशिश की ताकि ये रिश्‍ता बना रहे लेकिन इसके बावजूद हमने एक दूसरे से अलग होने का फैसला लिया है।

शादी के 27 साल बाद हुए अलग, हर सेकेंड कमाते हैं 12 हजार 54 रु

पिछले 27 सालों से हमने 3 बच्‍चों को पाला और उनका अच्‍छी तरह पालन पोषण किया , हमने ऐसा फाउंडेशन बनाया जो पूरी दुनिया के लोगों के स्‍वास्‍थ को लेकर काम कर रहा है, आगे भी हम दोनों इस फाउंडेशन के साथ आगे भी काम करते रहेंगे लेकिन पति-पत्‍नी के रूप में हम एक साथ अब साथ नहीं रह सकते इस फैसले के साथ हम दोनों एक नया जीवन शुरु करने जा रहे है। हम अपने लोगों से भी यही उम्‍मीद रखते हैं कि वे हमारी प्राइवेसी का ध्‍यान रखेंगे।"

कैसा रहा इनका जीवन?

बिल गेट्स और मिलिंडा गेट्स ने मिलकर पूरी दुनिया में कई कल्‍याणकारी काम किए, दोनों ने 1995 में शादी की थी। शायद आपमें से कई लोगों को इस बात की जानकारी न हो मेलिंडा शुरुआत में माइक्रोसॉफ्ट में एक प्रोडेक्‍ट मैनेजर के रूप में काम करनी थी ये बात 1987 के समय की है।

 

बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की नीव 2000 में रखी गई थी, 2008 में माइक्रोसॉफ्ट से अपने कदम पीछे रखने के बाद बिल गेट्स ने अपने फाउंडेशन पर ध्‍यान देना शुरु कर दिया था, इस दौरान मेलिंडा ने बिल के साथ मिलकर काफी एक्‍टिव रोल प्‍ले किया था।

बिल गेट्स के पास कितनी संपत्ति है?

फोर्ब्स की माने तो बिल गेट्स के पास करीब 124 बिलियन डॉलर की संपत्ति है, पूरी दुनिया में सबसे ज्‍यादा संपत्ति वाले या कहे अमीर लोगों की लिस्‍ट में इनका स्‍थान चौथे नंबर पर है। दिन या साल नहीं बिल गेट्स की हर सेकेंड की कमाई 12 हजार 54 रुपए है यानी एक दिन में 102 करोड़ रु बिल कमाते है। अब आप खुद ही अंदाजा लगा सकते हैं एक साल में वे कितने रु कमाते होंगे।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Bill and Melinda Gates announced that they will be divorcing. The co-founder of Microsoft and his wife, who launched the Bill and Melinda Gates Foundation however said that they would continue to work together for the world's largest charitable foundation.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X