भीम ऐप के जरिए फ्री में करें यात्रा, रेलवे ने पेश की स्कीम

By Neha
|

डिजिटल ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने सरकार ने कुछ समय पहले डिजिटल पेमेंट ऐप भीम लॉन्च किया था। अब भीम ऐप यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है। भीम ऐप से पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए भारतीय रेलवे ने 1 अक्टूबर को लकी ड्रॉ स्कीम लॉन्च की है। इस स्कीम के तहत हर महीने 5 लोगों को फ्री में रेल यात्रा करने का मौका मिलेगा।

 

भीम ऐप के जरिए फ्री में करें यात्रा, रेलवे ने पेश की स्कीम

इस स्कीम का लाभ सिर्फ वही लोग उठा पाएंगे, जो भीम और यूपीआई एप से भुगतान के जरिए टिकट खऱीदेंगे। इस स्कीम में कंप्यूटर के जरिए हर महीने 5 विजेताओं का नाम चुना जाएगा। विजेताओं के टिकट का भुगतान उन्हें वापिस कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि ये स्कीम सिर्फ 6 महीने के लिए ही है और अक्टूबर से अप्रैल के बीच आप इसका लाभ उठा सकते हैं।

पढे़ं- Youtube पर बनाएं अपना चैनल बनाकर घर बैठे कमाएं लाखों रुपए

स्कीम की शर्तों के अनुसार इन एप से टिकट बुक करने के बाद आपको लकी ड्रॉ के उसी महीने में सफर करना होगा। अगर टिकट बुक करने के बाद कैंसिल की गई, तो आप इस स्कीम का लाभ नहीं उठा पाएंगे। विजेताओं के नाम रेलवे की आईआरसीटीसी वेबसाइट पर डिस्प्ले किए जाएंगे। इसके अलावा मेल के जरिए भी विजेताओं को सूचित किया जाएगा।

पढे़ं- लास वेगास गोलीबारी में iPhone ने बचाई एक महिला की जान

बता दें कि सरकार लगातार डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए लोगों को प्रोत्साहित कर रही है। भीम ऐप के बाद गूगल के साथ मिलकर सरकार ने कुछ समय पहले तेज ऐप भी लॉन्च किया था। भीम ऐप की इस स्कीम से जुड़ी पूरी जानकारी आपको आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर मिल जाएगी।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Book train ticket through Bhim App railway offer free journey. more detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X