Boycott Amazon : Boycott Amazon के लग रहे नारे! दर्ज हुई पुलिस कम्प्लेन्ट, जानिए पूरा मामला

|

भारत से लेकर दुनिया के सभी देशों में ऑनलाइन शॉपिंग का चलन काफी बढ़ गया है. बात अगर करें ई-कॉमर्स वेबसाइट्स की तो सबसे पहले Amazon और Flipkart का नाम लिया जाता है.

 
 Boycott Amazon के लग रहे नारे! दर्ज हुई पुलिस कम्प्ले,जाने मामला

हाल ही में Amazon प्लेटफॉर्म के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है और इसको लेकर काफी बवाल भी हुआ है. इतना ही नहीं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और ट्विटर (Twitter) पर अमेज़न को बायकॉट करने के लिए हैशटैग भी ट्रेंड कर रहा है. अमेजन से बॉयकॉट करने की मांग की जा रही है और पुलिस की इस शिकायत के पीछे क्या वजह है इसके बारे में आप को बताने जा रहे हैं.

Hindu Janajagruti Samiti, Bangalore

आप को बता दें कि हिंदू जनजागृति समिति, बैंगलोर (Hindu Janajagruti Samiti, Bangalore) ने Amazon के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने पुलिस से कहा है कि Amazon के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. समिति दावा करते हुए कहा है कि अमरजन अपनी वेबसाइट पर 'विदेशी भारत' खंड में राधा-कृष्ण की एक गंदी और अनुचित (अश्लील) पेंटिंग बेच रहे हैं. यह पेंटिंग Amazon पर Inkologie Store पर बिक रही थी.

Boycott Lal Singh Chadha

कुछ समय पहले लाल सिंह चड्ढा जैसी फिल्मों को बॉयकोट (Boycott Lal Singh Chadha) करने के लिए हैशटैग्स ट्रेंड कर रहे थे, ठीक वैसे ही इस शिकायत के दर्ज होने के बाद अब को Amazon बॉयकोट (Boycott Amazon) करने के हैशटैग्स ट्विटर पर ट्रेंड (Twitter Trend) कर रहे हैं. वो पेंटिंग तो अब अमेजन पर नजर नहीं आ रही है लेकिन अमेजन की तरफ से फिलहाल कोई बयान नहीं दिया गया है.

 Boycott Amazon के लग रहे नारे! दर्ज हुई पुलिस कम्प्ले,जाने मामला

Amazon ने हटाई पेंटिंग

हर दिन लोग फिल्मों में दिखाई जाने वाली कहानियों का विरोध करते हैं. जब कोई फिल्म इतिहास पर आधारित होती है और उसे गलत तरीके से बताया जाता है तो उसका विरोध किया जाता है. इसी तरह अमेज़न पर दिखाई जा रही पेंटिंग का भी लोगों ने विरोध किया है. जिसके बाद Amazon ने उस पेंटिंग को अपनी वेबसाइट से हटा दिया है.

 

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो करें.

 
Best Mobiles in India

English summary
Recently, a complaint has been filed with the police against the Amazon platform and there has been a lot of ruckus about it. Not only this, hashtags are also trending on social media platforms and Twitter to boycott Amazon. There is a demand to boycott Amazon and we are going to tell you about the reason behind this police complaint.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X