BSNL ने ₹199 वाले पोस्टपेड प्लान में किया बदलाव, अब जियो पोस्टपेड को मिलेगी टक्कर

|

भारतीय संचार निगम लिमिटेड यानि बीएसएनएल ने आज अपने एक 199 रुपए वाले प्लान को रिवाइज किया है। बीएसएनएल अब अपने इस पोस्टपेड प्लान के जरिए जियो के पोस्टपेड प्लान को टक्कर देने के लिए तैयार है। इससे कंपनी ने फेयर यूसेज पॉलिसी का एफयूपी हटा दिया है। बीएसएनएल पहले प्लान में केवल 300 मिनट ऑफ नेट कॉल्स की सुविधा देता था। बीएसएनएल कंपनी ने अपने प्लान्स में वॉयस कॉल को मुफ्त में उपलब्ध करा दिया है।

 
BSNL ने ₹199 वाले पोस्टपेड प्लान में किया बदलाव, अब जियो पोस्टपेड को मिलेगी टक्कर

बीएसएनएल का 199 रुपए वाला प्लान

बीएसएनएल के इस प्लान की कीमत 199 रुपए है। इस प्लान में यूज़र्स को हर महीने 25 जीबी इंटरनेट डाटा दिया जा रहा है। इसके अलावा अब कंपनी ने बीएसएनएल के इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा को भी जोड़ दिया है, जिसके बाद ये प्लान जियो के पोस्टपेड प्लान को भी टक्कर देने लायक हो गया है। आपको बता दें कि इस सुविधा में एमटीएनएल क्षेत्र भी शामिल है और इस प्लान में यूज़र्स को रोज 100 एसएमएस की सुविधा भी मिलती है।

BSNL के कई नई बातें

बीएसएनएल ने हाल में अपने कई प्लान्स में काफी उथल-पुथल की है। BSNL ने OTT प्लेटफॉर्म्स से हाथ मिलाने के बाद एक यूनिक सर्विस की घोषणा की है, जिसकी वजह से यूज़र्स का सभी बकायों का भुगतान डिस्काउंट ऑफर्स के साथ किया जा सकेगा।

इस टेलिकॉम ऑपरेटर्स ने अपने एक यूनिक सर्विस को लॉन्च किया है ताकि यूज़र्स का पूरा आउटस्टैंडिंग क्लियर हो सके, क्योंकि यूज़र्स को इसके लिए अच्छा खासा डिस्काउंट मिलेगा। इसका मतलब है कि यूज़र्स लैंडलाइन, ब्रांडबैंड और पोस्टपेड बिल्स को 50% डिस्काउंट के साथ जमा करा सकता है।

एक प्लान में भी हुआ बदलाव

इसके अलावा बीएसएनएल ने अपने लॉन्ग टर्म वाले प्लान में एक बदलाव किया है। इस प्लान की कीमत 1999 रुपए है। इस प्लान में कंपनी ने पिछले एक महीने में तीसरी बार बदलाव किया है। अभी तक इस प्लान में यूज़र्स को एक साल के लिए रोज 3 जीबी इंटरनेट डेटा मिलता था लेकिन अब ऐसा नहीं है। अब यूज़र्स को इस प्लान में सिर्फ 2 जीबी इंटरनेट डेटा ही दिया जाएगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Sanchar Nigam Limited of India, i.e. BSNL, has revised its one-rupee plan today. BSNL is now ready to compete with Jio's postpaid plan through its postpaid plan. With this, the company has removed the FUP of Fair Use Policy.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X