BSNL जल्द कर सकता है, Netflix और Hotstar के साथ साझेदारी

|

ई-कॉमर्स साइट अमेजन हमें बेहतर शॉपिंग एक्सपिरियंस देने के साथ मनोरंजन के फायदे भी देती है। हम बात कर रहे हैं, अमेजन प्राइम मेंबरशिप की। जिसके चलते यूजर्स को फास्ट डिलिवरी के साथ प्राइम वीडियो और प्राइम म्यूजिक जैसे फायदे भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं। कोई भी यूजर्स द्वारा 999 रुपये में अमेजन प्राइम मेंबरशिप को सालभर के लिए खरीदा सकता हैं।

BSNL जल्द कर सकता है, Netflix और Hotstar के साथ साझेदारी

 

वहीं इसे महीने के लिए भी खरीदा जा सकता है। अमेजन प्राइम मेंबरशिप का सबसे बड़ा श्रेय भारत संचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल को जाता है। बता दें, प्राइम मेंबरशिप पेश कराने के लिए अमेजन के साथ हाथ मिलाने के बाद बीएसएनएल ने दो सबसे बड़े डिजिटल कंटेंट प्रोवाइडर हॉटस्टार और नेटफ्लिक्स के साथ हाथ मिलाने का फैसला किया है। बीएसएनएल ने खुद इस बात की जानकारी Gizbot को एक्सक्लूसिव इंटरव्यू के साथ दी।

BSNL चेयरमैन से Gizbot ने की बातचीत

इंटरव्यू के दौरान बीएसएनएल के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अनुपम श्रीवास्तव ने Gizbot को बताया कि हम हॉटस्टार और नेटफ्लिक्स दोनों के साथ साझेदारी करने की तैयारी कर रहे हैं। हम जल्द ही नेटफ्लिक्स के साथ साझेदारी की घोषणा करेंगे। वहीं हम हॉटस्टार के साथ भी इस विषय में चर्चा कर रहे हैं और अगले डेढ़ महीने के भीतर घोषणा करेंगे।

Gizbot द्वारा अनुपम श्रीवास्तव से राजस्व की उम्मीद के बारे में भी पूछा गया। जिसके जवाब में उन्होंने बताया कि हम इस वित्तीय वर्ष के अंत तक 30,000 करोड़ रुपये पार करने की सोच रहे हैं। हालांकि जो बहुत मुश्किल हो सकता है, क्योंकि प्रतिस्पर्धा काफी ज्यादा है।

क्या है बीएसएनएल के और प्लान्स

हॉटस्टार और नेटफ्लिक्स के साथ साझेदारी की बात करने के अलावा, बीएसएनएल ने Call2Action Communication India के साथ पार्टनरशिप की भी घोषणा की है। जिसके चलते अगर टेलिकॉम सब्सक्राइबर्स अपने फोन पर एसएमएस और कॉल के माध्यम से विज्ञापन प्रदर्शित करने की अनुमति देते हैं, तो उन्हें रिवॉर्ड पॉइंट्स दिए जाएंगे।

 

यह भी पढ़ें:- BSNL ने लॉन्च किया 1,097 रुपये का वार्षिक प्लान

बता दें, बीएसएनएल इस नए एप्लिकेशन को Google Play store से डाउनलोड करने के लिए बीएसएनएल यूजर्स और नॉन-बीएसएनएल यूजर्स को उपलब्ध कराएगा। यूजर्स इस सर्विस पर रजिस्टर करने के साथ आकर्षक पुरस्कार भी कमा सकते हैं। बता दें, यह सर्विस कॉल, एसएमएस, अलर्ट, नोटिफिकेशन, बीकन और अन्य स्थान-आधारित इंटरैक्शन जैसे नियमित दैनिक इंटरैक्शन के दौरान मोबाइल फोन पर इंटरैक्टिव विज्ञापन और प्रमोशन कंटेंट प्रदान करती है। बीएसएनएल ने कहा कि यह सेवा सिंगल इंटरफ़ेस का उपयोग करके आईपी आधारित कॉलिंग और मैसेजिंग सेवाएं भी प्रदान करती है। इसके अलावा रेवेन्यू को टेलिकॉम ऑपरेटर, ग्राहको और Call2Action के बीच साझा किया जाएगा।

बता दें, अगर बीएसएनएल ऑन-बोर्ड पर डिजिटल कंटेंट प्रोवाइडर के साथ साझेदारी करने में कामयाब रहा, तो बीएसएनएल नेटवर्क के एंड-यूजर्स डिजिटल कंटेंट के लिए कुछ किफायती प्लान्स की उम्मीद कर सकते हैं। साथ ही साथ यह साझेदारी बाजार में अच्छी प्रतिस्पर्धा कर सकती है क्योंकि एयरटेल और वोडाफोन जैसे निजी खिलाड़ी पहले से ही भारत में मोबाइल यूजर्स को कुछ वाकई रोमांचक बंडल सेवाएं प्रदान करा रहे हैं। ऐसे में बीएसएनएल की इतनी बड़ी साझेदारी बाकी कंटेंट प्रोवाइडर्स को अपने प्लान में बदलाव करने के लिए मजबूर कर सकती है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
BSNL has decided to join hands with two largest digital content providers Hotstar and Netflix after joining hands with Amazon to present Prime Membership. BSNL has given the information to Gizbot with the exhaustive interview itself.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X