74वें स्वतंत्रता दिवस पर BSNL नए प्लान को किया लॉन्च, पुराने को किया बंद

|

BSNL कंपनी कुछ नए प्लान्स को लॉन्च किया है और कुछ पुराने प्लान्स को बंद किया है। बीएसएनएल कंपनी ने आने वाले भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक नया प्रीपेड प्लान पेश किया है। इस प्लान की कीमत 147 रुपए है। इसके साथ-साथ कंपनी ने कुछ पुराने प्लान्स को बंद किया है और कुछ प्लान्स की वैधता को बढ़ाया है। आइए आपको एक-एक करके बताते हैं।

74वें स्वतंत्रता दिवस पर BSNL नए प्लान को किया लॉन्च, पुराने को किया बंद

 

नए प्लान का फायदा

बीएसएनएल कंपनी का 147 रुपए वाला नया प्रीपेड प्लान 30 दिनों की वैधता के साथ आता है। इस वैधता के साथ कंपनी ने इस प्लान में 250 रुपए की एफयूपी लिमिट के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और एसटीडी कॉलिंग की सुविधा यूज़र्स को देने का फैसला किया है।

10 जीबी इंटरनेट

आपको बता दें कि बीएसएनएल के इस प्लान का फायदा एमटीएनएल यूज़र्स को भी होगा। इस प्लान के साथ इंटरनेट डेटा की बात करें तो इस प्लान में बीएसएनएल कंपनी 10 जीबी हाई स्पीड डेटा यूज़र्स को देती है। इन सभी बेनिफिट्स के साथ यूज़र्स को बीएसएनएल ट्यून की सर्विस भी मिलती है।

147 रुपए के प्लान को एक्टिवेट करने का तरीका

जो यूज़र्स बीएसएनएल कंपनी के इस प्लान का फायदा उठाना चाहते हैं उन्हें 123 नंबर डायल करके STV COMBO147 लिखकर भेजना होगा। इस तरह से आप अपने मोबाइल फोन के जरिए एक एसएमएस भेजकर इस प्लान को चालू करा सकते हैं। इसके अलावा यूज़र्स इस प्लान को चालू करने के लिए बीएसएनएल की वेबसाइट पर भी जा सकते हैं। चैनल टॉप अप भी इस प्लान को चालू करने का एक तरीका है।

BSNL के इन प्लान्स को किया गया बंद

बीएसएनएल कंपनी ने अपने एक पुराने 247 रुपए के प्रीपेड प्लान की वैधता को 6 दिन और 1,999 रुपए के प्रीपेड प्लान की वैधता को 74 दिनों के लिए बढ़ा दिया है। इसके अलावा बीएसएनएल कंपनी ने जिन प्लान्स को बंद किया है, उसमें 78 रुपए का प्लान, 551 रुपए का प्लान, 249 रुपए का प्लान, 447 रुपए का प्लान शामिल है। बीएसएनएल कंपनी ने अपने पतंजलि प्रीपेड प्लान को भी बंद कर दिया है। इस लिस्ट में 144 रुपए का प्लान, 792 रुपए का प्लान और 1584 रुपए का प्लान शामिल है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
After expanding the reach of Bharat Fibre services, BSNL has revised its broadband plans in the country. The internet service provider has increased the prices of seven plans up to Rs. 30.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X