Subscribe to Gizbot

आ गया 'कूल प्लान', 84 दिनों तक मिलेगा अनलिमिटेड डेटा

Written By:

टेलीकॉम इंडस्ट्री की डेटा वॉर में पहले सिर्फ प्रायवेट सेक्टर की टेलीकॉम कंपनियां ही शामिल थीं, लेकिन अब पब्लिक सेक्टर की टेलीकॉम कंपनी (भारत संचार निगम लिमिटेड) बीएसएनएल भी इसमें शामिल हो गई है। बीएसएनएल ने हाल ही में अपने प्रीपेड और पोस्टपेड यूजर्स के लिए कई प्लान पेश किए हैं। इसके अलावा बीएसएनएल ने डेटा हॉटस्पॉट वाउचर भी पेश किए थे, जो सिर्फ 10 रुपए कीमत से शुरू होते हैं।

अब बीएसएनएल फिर से अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए कूल प्लान के साथ तैयार है। जी हां, कंपनी ने इस प्लान को Kool प्लान के नाम से लॉन्च किया है। आइए जानते हैं इस प्लान में यूजर्स को क्या मिलेगा खास।

आ गया 'कूल प्लान', 84 दिनों तक मिलेगा अनलिमिटेड डेटा

बीएसएनएल का 'कूल' प्लान 1,099 रुपए कीमत के साथ आता है। इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिनों की है, जिसमें यूजर्स को 84 दिनों के लिए अनलिमिटेड डेटा मिलेगा। यानी इस प्लान के साथ में कोई डेटा लिमिट नहीं है और यूजर्स कितना भी डेटा इस्तेमाल कर सकता है। हालांकि आपको बता दें कि बीएसएनएल के सभी प्लान पर डेटा 3जी स्पीड पर मिलता है।

BSNL धमाका : इस प्लान में मिलेगा सबकुछ अनलिमिटेड

डेटा के अलावा 1099 रुपए के इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिलेगी। ये वॉयस कॉल, लोकल एसटीडी और रोमिंग में भी इस्तेमाल किए जा सकेंगे। इसके अलावा यूजर्स को रोजाना 100 SMS भी मिलेंगे। किसी भी टेलीकॉम कंपनी के प्लान में ये सारी सुविधाएं अलग-अलग दर पर आती हैं, लेकिन बीएसएनएल के इस प्लान में यूजर्स पीआरबीटी (कॉलर ट्यून सेवा) भी 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ दे रही है।

गेमर्स के लिए ख़ास है आसुस ROG Strix GL503 Scar लैपटॉप

How to Erase data from your lost Android device (HINDI)

बता दें कि बीएसएनएल की पहली 4जी नेटवर्क सर्विस अभी हाल ही में केरल के लिए पेश की गई है। बीएसएनल बोर्ड के डायरेक्टर आरके मित्तल ने बताया, ''हम अपने ग्राहकों तक सस्ती और सुलभ सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमने 1,099 रुपए का कूल ऑफर लॉन्च किया है, जो लोगों को उनके दोस्तों व परिजनों से जोड़े रखने में कारगर साबित होगा।''

English summary
BSNL ne preepaid users ke liye 1099 rs ka Plans Introduces kiye hain jo 84 days validity me Unlimited Data and Voice Calls ke sath aata hai.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot