Subscribe to Gizbot

एयरटेल-जियो की छुट्टी करेगी ये कंपनी, सिर्फ 1 रुपए में देगी अनलिमिडेटा डेटा

Written By:

टेलीकॉम कंपनियां हर रोज नए प्लान पेश कर रही हैं, लेकिन पब्लिक सेक्टर की टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिडेट (बीएसएनएल) एक धमाकेदार प्लान पेश कर सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीएसएनएल ने इंटरनेट सर्विस प्रोवाइड करने वाली कंपनी डेटाविंग के साथ करार किया है।

इस करार के बाद दोनों कंपनियां जल्द ही यूजर्स को 1 रुपए रोजाना की दर से अनलिमिडेट इंटरनेट डेटा उपलब्ध कराएंगी। बीएसएनएल के इस प्लान के आने के बाद टेलीकॉम कंपनियों के बीच चल रही डेटा वॉर और तेज हो जाएगी।

एयरटेल-जियो की छुट्टी करेगी ये कंपनी, सिर्फ 1 रुपए में देगी अनलिमिडेटा डेटा

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

महीनेभर के लिए सिर्फ 30 रुपए होंगे खर्च-

सामने आ रही रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि बीएसएनएल कनाडा बेस्ड कंपनी डेटाविंग के साथ हाथ मिलाने वाली है। इस साझेदारी के बाद बीएसएनएल यूजर्स को हर रोज 1 रुपए में अनलिमिटेड इंटरनेट डेटा ऑफर किया जाएगा। इस प्लान के हिसाब से यूजर्स सिर्फ 30 रुपए में अनलिमिटेड इंटरनेट का मजा ले सकेंगे, जो अभी आने वाले इंटरनेट पैक की तुलना में 5 गुना कम होगा। रिपोर्ट्स में ये भी कहा जा रहा है कि दोनों कंपनियां मिलकर फरवरी के आखिर तक अनलिमिटेड इंटरनेट प्लान लॉन्च कर सकती हैं।

1 रुपए में कैसे मिलेगा अनलिमिटेड इंटरनेट-

रिपोर्ट्स के अनुसार, डेटाविंग और बीएसएनएल के करार के बाद यूजर्स को डेटाविंग कंपनी का ऐप अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल करना होगा। कंपनी के इस पेटेंट ऐप को फोन में इंस्टॉल करने के बाद यूजर्स अनलिमिटेड डेटा इस्तेमाल कर सकेंगे।

How to Find and Track a Lost Android Smartphone (Hindi)
कनाडा के प्रधानमंत्री लॉन्च कर सकते हैं ये सर्विस-

कनाडा के प्रधानमंत्री लॉन्च कर सकते हैं ये सर्विस-

डेटाविंग के सीईओ सुनीत सिंह तुली के मुताबिक, "फरवरी के तीसरे सप्ताह में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो भारत यात्रा पर आएंगे, उसी दौरान सस्ती इंटरनेट पैक सेवा को लॉन्च किया जा सकता है।" उन्होंने ये भी बताया कि प्रायवेट सेक्टर की टेलीकॉम कंपनियों से अलग इस प्लान में कोई डेटा लिमिट नहीं होगी और ये यूजर्स पर निर्भर होगा कि वह कितना डेटा यूज करना चाहते हैं।

ब्राउजिंग स्पीड होगी तीन गुना तेज-

डेटाविंग सीईओ तुली के मुताबिक, यूजर्स को इस इंटरनेट पैक में जो डेटा मिलेगा, उसकी स्पीड बीएसएनएल की डेटा स्पीड के बराबर ही होगी, लेकिन ब्राउजिंग स्पीड पहले के मुकाबले 30 गुना ज्यादा होगी। दरअसल कंप्रेशन एक्सीलरेशन तकनीक में डाटा को 30 गुना कंप्रेस करके भेजा जाता है, जिससे ब्राउजिंग में लगने वाला समय घट जाएगा।

डेटा वॉर फिर होगी तेज-

बता दें कि इस समय देश की टेलीकॉम कंपनियों के बीच डेटा वॉर जारी है। सभी कंपनियां पहले ही हर यूजर को कीमत को ध्यान रखकर डेटा प्लान पेश कर चुकी हैं। ऐसे में बीएसएनएल का ये ऑफर एक बार फिर टेलीकॉम मार्केट में सभी कंपनियों को कड़ी टक्कर दे सकता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
bsnl company ne internet provider company datawind ke sath partnership ki hai. iss partnership me bsnl 1 rs. me unlimited data offer karegi.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot