Subscribe to Gizbot

BSNL ने बदल दिया अपना सबसे बेस्ट ऑफर, अब क्या करेंगे यूज़र्स?

Written By:

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) अपने यूज़र्स के लिए एक बड़ा बदलाव पेश किया है. यह बदलाव कई यूज़र्स के लिए एक झटका भी हो सकता है. दरअसल कंपनी ने अपने लैंडलाइन यूज़र्स को यह सरप्राइज दिया है. जिसके चलते कंपनी ने संडे की अनलिमिटेड फ्री वॉयस कॉलिंग बंद कर दी है. यह ऑफर कंपनी अपने लैंडलाइन यूज़र्स को लैंडलाइन/कॉम्बो/FTTH ब्रॉडबैंड प्लान के तहत दे रही थी. कंपनी का यह नया चेंज 1 फरवरी 2018 से इफेक्टिव होगा. जिसका मतलब है 1 फरवरी के बाद बीएसएनएल के लैंडलाइन उपभोक्ता रविवार को अनलिमिटेड फ्री वॉयस कॉलिंग नहीं कर पाएंगे.

BSNL ने बदल दिया अपना सबसे बेस्ट ऑफर, अब क्या करेंगे यूज़र्स?

बीएसएनएल ने अपने यूज़र्स को इससे पहले एक और झटका दिया था, जिसमें कंपनी ने इसी प्लान में कॉल के टाइम को बदल दिया था. वहीं अब यह नया प्लान यूज़र्स को और निराश कर सकता है. बता दें कि इस प्लान को कंपनी ने नए और पुराने सभी यूज़र्स के लिए दिया है. बीएसएनएल ने इस बारे में एक प्रेस स्टेटमेंट भी दिया है.

बीएसएनएल इस साल की शुरुआत से ही अपने ब्रॉडबैंड ग्राहकों पर थोड़ा सख्त रही है. इससे कंपनी को सब्सक्राइबर की हानी भी हो सकती है. जाहिर है यदि कंपनी इस तरह से अपने यूज़र्स को निराश करेगी तो कंपनी के सब्सक्राइबर कम हो सकते हैं. इस समय बीएसएनएल देश की लीडिंग ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइडर है. कंपनी के पास लगभग 12 मिलियन से भी अधिक सब्सक्राइबर हैं. जिसका श्रेय कंपनी के आकर्षक और सस्ते प्लान को जाता है.

Honor 7X : Unique and Special features (Hindi)

यदि कंपनी अपने ब्रॉडबैंड सब्सक्राइबर्स को खोना नहीं चाहती है तो कंपनी को कोई और आकर्षक प्लान पेश करना होगा. यह प्लान कंपनी के संडे की फ्री कॉलिंग को रिप्लेस कर सकता है. हालांकि फ़िलहाल कंपनी ने किसी नए प्लान के बारे में जानकारी नहीं दी है, न ही इस तरह की कोई खबर सामने आई है. लेकिन कंपनी के यूज़र्स को बीएसएनएल से इस तरह की उम्मीद हो सकती है.

इससे पहले बदला था टाइम

इससे पहले बीएसएनएल ने अपने लैंडलाइन यूज़र्स के लिए इस अनलिमिटेड कॉलिंग का टाइम बदला था. जिससे कई उपभोक्ता पहले निराश थे और इस सेवा के बंद हो जाने से यूज़र्स को काफी परेशानी होगी. इस प्लान में पहले यूज़र्स रात 9 बजे से सुबह 7 बजे तक फ्री कॉल कर सकते थे, जिसके बाद कंपनी ने इसे बदलकर रात 10.30 बजे से सुबह 6 बजे तक कर दिया था.

English summary
BSNL has done a major change in its free voice calling plan for landline users. From 1st of February users will not be able make free calls. Read more detail in Hindi.
VIDEO: रोजी-रोटी बर्बाद होते देख रईसजादे से भिड़ गया चाऊमीनवाला, गिरा-गिराकर मारा
VIDEO: रोजी-रोटी बर्बाद होते देख रईसजादे से भिड़ गया चाऊमीनवाला, गिरा-गिराकर मारा
पापोन विवाद पर नाबालिग के पिता ने किया सिंगर का बचाव, कही ये बात
पापोन विवाद पर नाबालिग के पिता ने किया सिंगर का बचाव, कही ये बात
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot