इंडिया में है एशिया का सबसे बढ़ा लैपटॉप मार्केट, किलो के भाव मिलते हैं लैपटॉप

Written By:

एशिया का सबसे बढ़ा लैपटॉप और इलेक्ट्रॉनिक सामान का मार्केट इंडिया में मौजूद है। यहां न सिर्फ लैपटॉप, बल्कि अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान जैसे स्पीकर्स और अन्य हार्डवेयर सामान किलो के भाव से खरीदे जा सकते हैं।

इंडिया में है एशिया का सबसे बढ़ा लैपटॉप मार्केट, किलो के भाव मिलते हैं लैपटॉप

ये फेमस लैपटॉप मार्केट दिल्ली के नेहरू प्लेस में है, जहां लैपटॉप 5 हजार रुपए किलो के हिसाब से खरीद सकते है। अगर आपको तकनीक की समझ है, तो आप महज 7 हजार रुपए में बेहतरीन फीचर्स और हार्डवेयर के साथ लैपटॉप खरीद सकते हैं। यहां हम आपको इस मार्केट से जुड़ी कुछ जानकारियां बताने जा रहे हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

एशिया का सबसे बढ़ा मार्केट-

दिल्ली के नेहरू प्लेस मार्केट को एशिया का सबसे बढ़ा मार्केट कहा जाता है। इसके अलावा ये इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के लिए सबसे सस्ता मार्केट भी कहा जा सकता है। यहां पर कई लैपटॉप, स्मार्टफोन के साथ गैजेट्स और डिवाइस खरीदे जा सकते हैं। स्मार्टफोन से जुड़ी एक्सेसरीज भी यहां पर बेहद सस्ते दाम पर मिलती है।

पढ़ें- 4G के बाद इंडिया में 5G की दस्तक, BSNL करेगी शुरुआत

7 हजार से 60 हजार तक लैपटॉप रेंज-

मार्केट में सेकेंड हैंड लैपटॉप की रेंज 7 हजार से शुरू हो कर 60 हजार तक है। वहीं इन्हें किलो के भाव भी खरीदा जा सकता है। 5 से 6 लैपटॉप खरीदने पर एक्स्ट्रा डिस्काउंट के भी लिया जा सकता है।

पढ़ें- 1GB Jio डेटा खत्म होने के बाद भी मिलेगी 4Gस्पीड, ट्राई करें ये ट्रिक

सेकेंड हैंड प्रॉडक्ट भी उपलब्ध-

यहां न्यू डिवाइस के साथ सेकंड हैंड सामान भी मिलता है। हालांकि इस मार्केट से अच्छा सामान खऱीदने के लिए आपको तकनीक की समझ होनी चाहिए। यहां सेकंड हैंड सामना की सैंकड़ों दुकाने हैं, ऐसे में कोई सामान लेने से पहले मार्केट में कई जगह रेट लें। सेकंड हैंड या नई डिवाइस लेने से पहले उसे अच्छी तरह चेक करें। हो सकते तो उसे कई बार ऑन-ऑफ कर लें।

पढे़ं- शाहरुख खान के पसंदीदा लोगों में हैं गूगल के CEO सुंदर पिचाई

इन बातों का रखें ध्यान-

इस मार्केट से कम कीमत में अच्छा प्रॉडक्ट खरीदने के लिए गैजेट्स और टेक्नोलॉजी की समझ होना जरूरी है। ऐसा हम इसीलिए कह रहे हैं क्योंकि यहां कई बेकार प्रॉडक्ट से आपको बेस्ड चीज खोजनी होती है। लैपटॉप लेने से पहले उसे कुछ देर चलाकर देखें। साथ ही, डिवाइस मैनेजर में जाकर उसका कॉन्फिग्रेशन चेक कर लें। इस बात ध्यान जरूर रखें कि आपको नई पैकिंग में पुराना सामान तो नहीं मिल रहा।

पढ़ें- अब गायों का भी बनेंगे आधार कार्ड, रहेगी पूरी डीटेल !

150 रुपए में स्पीकर 50 रुपए में माउस-

इस मार्केट में लैपटॉप कंम्यूटर के अलावा बाकी इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स को भी सस्ती कीमत पर खरीदा जा सकता है। यहां 150 रुपए में स्पीकर, 50 रुपए में माउस, 750 रुपए में टेलीफोन और 150 में ट्रिमर जैसे डिवाइस खऱीद सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
buy cheap proucts in Nehru Place Computer Market in delhi. for more detail read in hindi.
Please Wait while comments are loading...
'अयोध्या में दिवाली' को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ पर लालू प्रसाद यादव ने क्या कहा?
'अयोध्या में दिवाली' को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ पर लालू प्रसाद यादव ने क्या कहा?
केदारनाथ में पीएम मोदी का भाषण, कहा पहाड़ों की जवानी और पानी दोनों काम आएंगे
केदारनाथ में पीएम मोदी का भाषण, कहा पहाड़ों की जवानी और पानी दोनों काम आएंगे
Opinion Poll

Social Counting