iphoneX में पैसे खर्च करने से अच्‍छा ये 4 गैजेट्स घर ले आएं

By Neha
|

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार ऐपल iPhone X बिक्री के लिए 3 नवंबर से उपलब्ध हो रहा है। इस फोन को लेकर ऐपल के फैन्स के बीच काफी क्रेज देखा जा रहा है। बता दें कि कुछ दिनों पहले ही iPhone X की प्री बुकिंग शुरू की गई थी, जिसमें 1 लाख से भी ज्यादा कीमत का iPhone X कुछ ही देर में आउट ऑफ स्टॉक हो गया था। वजह वही, ऐपल के प्रति फैन्स की दिवानगी। वैसे बता दें कि इंडिया में अभी भी ज्यादातर स्मार्टफोन यूजर्स iPhone की जगह मिड बजट एंड्रॉइड फोन खऱीदना पसंद करते हैं, लेकिन पिछले कुछ समय में भारत में आईफोन यूजर्स की संख्या में भी तेजी से इजाफा हुआ है।

 
iphoneX में पैसे खर्च करने से अच्‍छा ये 4 गैजेट्स घर ले आएं

इंडिया में iPhone X आज से बिक्री के लिए उपलब्ध है और इसे खरीदने पर ई-कॉमर्स वेबसाइट और ऑनलाइन स्टोर्स पर कई कैश बैक और डिस्काउंट ऑफर्स दिए जा रहे हैं। अगर आप भी iPhone X खरीदने का सोच रहे हैं, तो हम आपको ये सुझाव देंगे कि iPhone X खरीदने की जगह इस कीमत में आप अपने लिए 1 नहीं बल्कि 1 गैजेट ले सकते हैं, वो भी ब्रांडेट और तकनीक में अप टू डेट। आइए जानते हैं इन गैजेट्स के बारे में।

OnePlus 5 (8GB RAM + 128GB memory)-

OnePlus 5 (8GB RAM + 128GB memory)-

इस लिस्ट में सबसे पहले आता है, वनप्लस 5 स्मार्टफोन। इस फोन की कीमत 37,999 रुपए है। अगर बात इसके फीचर्स की करें, तो वनप्लस 5 स्मार्टफोन में 5.5 इंच का 1080पी स्क्रीन डिस्प्ले दिया है। वनप्लस 5 स्मार्टफोन में हाई एंड क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट दिया गया है जो कि अन्य प्रीमियम ब्रांड्स फ्लैगशिप जैसे गैलेक्सी एस8, एस8+, गैलेक्सी नोट 8, HTC U11 जैसे स्मार्टफोन में है। यह काफी स्लीक है और इसमें 8जीबी की रैम दी गई है, जो कि कई प्रीमियम स्मार्टफोन में भी नहीं मिलती है। वनप्लस 5 कंपनी का पहला डूअल रियर कैमरा सेटअप फोन है जो शानदार बोकेह इफ़ेक्ट क्लिक कर सकता है। इसमें 16MP का sony IMX 398 सेंसर दिया गया है। इसके 16MP सेंसर के साथ 20MP टेलीफ़ोटो लेंस है। वनप्लस 5 स्मार्टफोन 64जीबी और 128जीबी के दो स्टोरेज वैरिएंट में उपलब्ध है। इसमें 3300mAh बैटरी है। फोन में डैश चार्ज सपोर्ट दिया गया है। ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिकर करें।

Apple TV-
 

Apple TV-

ऐपल टीवी के 32 GB-Model A 1625 (Black) की कीमत 14,698 रुपए है। ऐपल के इस गैजेट के जरिए आप अपनी साधारण टीवी को स्मार्ट टीवी में कन्वर्ट कर सकते हैं। इस ऐपल टीवी में Siri रिमोट, 32 GB स्टोरेज, रिचार्जेबल बैटरी, Ethernet पोर्ट्स दिए गए हैं। ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिकर करें।

Lenovo Yoga A12 Tablet-

Lenovo Yoga A12 Tablet-

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है, लिनोवो योगा टैबलेट। इसकी कीमत 29,990 रुपए है। ये एक लैपटॉप टैबलेट है। इसमें Intel Atom x5-Z8550 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 10500 mAh Li-ion Polymer बैटरी दी गई है, 13 घंटों से अधिक तक चल सकती है। में 12.2 इंच का फुल एचडी आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 4जीबी रैम भी है। इसमें 64जीबी इंटरनल मैमोरी मिलेगी, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

Amazon Echo Dot-

Amazon Echo Dot-

आखिर में आता है अमेजन एलेक्सा स्पीकर्स। अगर आप म्यूजिक लवर हैं, तो ये स्मार्ट स्पीकर्स आपको जरूर पसंद आएंगे। Echo डिवाइसेज के साथ-साथ Amazon का वॉयस असिस्टेंट Alexa भी दिया गया है। एलेक्सा की मदद से इन्हें वॉयस कमांड के जरिए कंट्रोल किया जा सकता है। इसकी कीमत 3,149 रुपए है। मेजन Echo स्पीकर्स में 7 माइक्रोफोन हैं। इसके टॉप में वॉल्यूम और माइक्रोफोन कंट्रोल करने के लिए बटन मौजूद हैं। इन स्पीकर्स के अंदर 2.5 इंच का woofer और 16 मिलीमीटर का tweeter है। यूजर्स को इसे पावर केबल से कनेक्ट करना होगा, साथ ही इसे 3.5mm ऑडियो आउटपुट से भी कनेक्ट कर सकते हैं। इन्हें measures 148.5x88x88mm और वाईफाई से भी कनेक्ट किया जा सकता है। ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

भारत में iPhone X की कीमत-

भारत में iPhone X की कीमत-

भारत में iPhone X के 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 89,000 रुपए होगी। वहीं, 256 जीबी वेरिएंट की कीमत 1,02,000 रुपए है। इसके साथ ही ऐपल के लैदर और सिलिकॉन केस की कीमत 3,500 रुपए से शुरू है। iPhone X लैदर फोलियो की कीमत 8,600 रुपए और लाइटनिंग डॉक की कीमत 4,700 रुपए है।

 
Best Mobiles in India

English summary
You can buy these four gadget on price of iphone X. More detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X