Jio Plans : उड़ती Flight से भी कर सकेंगे कॉल, इंटरनेट और वीडियो कॉल के साथ बहुत कुछ! जानिए कैसे

|

Jio एक ऐसी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी है जो अपने यूजर्स के लिए कई सारे किफायती प्लान्स ऑफर करती रहती है. jio के इस प्लान्स की खासियत ही यही है कि ये कम कीमत में ज्यादा बेनिफिट्स ऑफर करते हैं. आज हम आपको जियो के साधारण प्लान्स नहीं बल्कि उन रिचार्ज पैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आप फ्लाइट में भी इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकेंगे और कई सारे अन्य बेनिफिट्स का फायदा उठा सकेंगे.

 
Jio Plans :  उड़ती Flight से भी कर सकेंगे कॉल, इंटरनेट और वीडियो कॉल

Jio In Flight Connectivity Packs

आप सोच रहे होगें कि Jio In Flight Connectivity Packs क्या हैं तो इनके बारे में आपको डिटेल में बताते हैं. जियो के ये प्लान्स उस समय काम करते हैं जब आप किसी हवाई जहाज पर 20 हजार फीट से ऊपर की ऊंचाई पर होते हैं. 500 रुपये से कम की कीमत पर शुरू होने वाले इन प्लान्स में आउटगोइंग कॉल्स, फ्री एसएमएस और इंटरनेट की सुविधा दी जा रही हैं.

Outgoing calls and Incoming sms

499 रुपये वाले प्लान में आपको Outgoing calls के लिए 100 मिनट, 250MP Internet और 100 SMS की सुविधा दी जाती है. इस प्लान में Incoming sms फ्री हैं लेकिन Incoming calls की अनुमति नहीं हैं. इस प्लान की वैधता एक दिन की है. इंटरनेट की स्पीड एयरलाइन पर डिपेंड करती है.

jio के इस "इन फ्लाइट कनेक्टिविटी प्लान" में एक दिन के लिए 500MB डेटा, 100 SMS और आउटगोइंग वॉयस कॉलिंग की सुविधा दी जाती है. इस प्लान में भी इनकमिंग कॉल्स मना हैं लेकिन इनकमिंग SMS Free हैं. 499 रुपये वाले प्लान की तरह यहां भी प्लान में मिलने वाले इंटरनेट की स्पीड एयरलाइन पर निर्भर करेगी.

Airline to airline this plan

जियो के इस प्लान की वैलिडिटी भी बाकी प्लान्स की तरह एक दिन की है. इसमें भी jio अपने ग्राहकों को Incoming SMS की सुविधा दे रहा है लेकिन यहां भी Incoming calls मना हैं. वहीं 100 मिनट की आउटगोइंग कॉलस, 1GB मोबाइल डेटा और 100 SMS की सुविधा इस प्लान के बेनिफिट्स हैं. Airline to airline this plan में मिलने वाले इंटरनेट की स्पीड डिपेंड करेगी.

Jio Plans :  उड़ती Flight से भी कर सकेंगे कॉल, इंटरनेट और वीडियो कॉल

Airplane mode को करें एक्टिवेट

बता दें कि इनमें से किसी भी plan को ऐक्टिवेट करने के लिए यूजर्स को फ्लाइट के 20 हजार फीट की ऊंचाई को पार करने का इंतजार करना होगा. इसके बाद अपने फोन पर Airplane mode को एक्टिवेट करना होगा. यहां आपका फोन आमतौर पर तो खुद ही AeroMobile नेटवर्क पर कनेक्ट हो जाएगा लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो आपको फोन की सेटिंग्स में दिए Career options पर जाना होगा और AeroMobile नेटवर्क को मैनुअली चुनना होगा. Data Roaming के ऑप्शन को ऑन रखना न भूलें. in-flight call करने के लिए आपको नंबर से पहले '+' और कन्ट्री कोड डालना जरूरी है.

इसे भी पढ़ें : एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के बाद भी कैसे आपकी WhatsApp Chat हो जाती है Leak? जाने यहां

 

आपको बता दें कि फिलहाल इन प्लान्स को Indian Air Space में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है और ये हर एयरलाइन के साथ नहीं चलते हैं. अगर आप को इसके बारे में जानकारी लेनी है तो आप एयरलाइन्स की लिस्ट जियो की वेबसाइट पर पाई जा सकती है.

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो करें.

 
Best Mobiles in India

English summary
In the plan of Rs 499, you are given the facility of 100 minutes, 250MP internet and 100 SMS for outgoing calls. Incoming sms are free in this plan but incoming calls are not allowed. The validity of this plan is one day. Internet speed depends on the airline.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X