कैंडी क्रश जीतना है तो जरा ये ट्रिक अपना कर देखें

Posted By:

स्‍मार्टफोन के पॉपुलर गेम कैंडी क्रश के बारे में तो आप सभी जानते होंगे। गूगल प्‍ले में अब तक इस गेम को अरबो लोगों ने डाउनलोड किया है। 2013 में सबसे ज्‍यादा डाउनलोड की जानेवाले कैंडी क्रश एप्‍लीकेशन को एंड्रायड 2.2 और इससे अपग्रेड ऑपरेटिंग सिस्‍टम वाले स्‍मार्टफोन में डाउनलोड कर सकते हैं।

पढ़ें: सभी हैं हैरान साइट पर दिखा नोकिया का एंड्रायड स्‍मार्टफोन "नॉरमेंडी"

गूगल प्‍ले से कैंडी क्रश को फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है। कैंडी क्रश के नए वर्जन सागा में 400 से ज्‍यादा गेमिंग लेवल दिए गए हैं। नया कैंडी क्रश सागा यूजरों को काफी पसंद भी आ रहा है गूगल प्‍ले स्‍टोर में इसे 5 में से 4.4 स्‍टार रेटिंग दी गई है। अगर आप पहली बार कैंडी क्रश सागा खेल रहे हैं तो हम आपको कुछ ऐसी ट्रिक्‍स के बारे में बताएंगे जिनकी मदद से आप गेम को आप पहली बार में ही जीत सकते हैं।

पढ़ें: तस्‍वीर डालने पर फेसबुक ने ब्‍लॉक किया एकाउंट

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

कैंडी क्रश में 3 कैंडी को एक साथ करना अच्‍छा है लेकिन कोशिश करें की एक चार कैंडी मैच हो इससे आपको ज्‍यादा प्‍वाइंट मिलेंगे। 5 मैच बाद आपको स्‍पेशल कैंडी भी मिलेगी।

अगर आप गेम में एक्‍ट्रा लाइफ पाना चाहते हैं तो इसके लिए फोन में कैंडी क्रश खेलने से पहले अपने फोन के टाइम को दो घंटा आगे कर दें इसके लिए सबसे पहले General - Date & Time - Set Time Off - Set Date and Time ऑप्‍शन में जाकर दो घंटे बढ़ा और बाद में क्रैंडी क्रश खेले एक्‍ट्रा लाइफ मिल जाएगी।

क्रैंडी क्रश खेलते समय सबसे ज्‍यादा मुश्‍किल जैली खत्‍म करने में होती है खासकर वो जैली जो साइड में होती है जब भी आपकी स्‍क्रीन में जैली आए तो उससे सबसे पहले बीच में लाने की कोशिश करें ताकि ये नीचे आकर आपके लिए मुश्‍किलें न खड़ी कर दें।

अगर आपको नहीं पता तो हम बता देते हैं गेम खेलते समय +5 कैंडी का प्रयोग करके आप एक्‍ट्रा टाइम पा सकते हैं। इसके लिए आपको किसी भी लेवल में लगातार +5 चेन बनानी होगी। जितनी बार +5 चेन बनाएंगे आपको 5 सेकेंड एक्‍ट्रा मिल जाएंगे।

गेम में आने वाले चॉकलेट स्‍क्‍वायर को पहले खत्‍म करें क्‍योंकि ये दुबारा बन जाते हैं और एक से दो और तीन यानी डिवाइड होते रहते हैं। अगर आप चॉकलेट स्‍क्‍वॉयर को पूरी तरह से खत्‍म कर देते हैं तो ये फिर से नहीं आते।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
छोटे से देश ने चीन को मारा 'तमाचा', बोला हम तुम्हारे गुलाम नहीं
छोटे से देश ने चीन को मारा 'तमाचा', बोला हम तुम्हारे गुलाम नहीं
मुजफ्फरनगर रेल हादसा LIVE: 23 की मौत, 65 गंभीर रूप से घायल
मुजफ्फरनगर रेल हादसा LIVE: 23 की मौत, 65 गंभीर रूप से घायल
Opinion Poll

Social Counting