CBSE Fraud Alert: CBSE स्टूडेंट्स हो जाएं सावधान, आपके लिए है एक फ्रॉड अलर्ट

|
CBSE स्टूडेंट्स हो जाएं सावधान, आपके लिए है एक फ्रॉड अलर्ट

CBSE Fraud Alert: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने छात्रों और पेरेंट्स के लिए एक अहम फ्रॉड अलर्ट जारी किया है। अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट CBSEHQ @cbseindia29 पर पोस्ट किए गए एक मैसेज में, CBSE ने सभी को एक नकली वेबसाइट के बारे में चेतावनी दी है।

 

Electronics Exhibition: Vijay Sales ने किया 65 से अधिक ब्रांडों के इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स पर भारी छूट का ऐElectronics Exhibition: Vijay Sales ने किया 65 से अधिक ब्रांडों के इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स पर भारी छूट का ऐ

"यह जनहित में सूचित किया जाता है कि वेबसाइट 'https:cbsegovt.com/' CBSE की आधिकारिक वेबसाइट नहीं है और धोखाधड़ी है। जनता को आगाह किया जाता है कि वे इस वेबसाइट पर बातचीत न करें और किसी भी प्रकार का भुगतान न करें। CBSE मामले पर सख्त कार्रवाई कर रहे हैं, "ट्वीट कहते हैं। CBSE के ज्यादातर ट्वीट की तरह यह ट्वीट भी हिंदी और अंग्रेजी दोनों में है। ट्वीट में शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, शिक्षा मंत्रालय और ऑल इंडिया रेडियो सहित अन्य को टैग किया गया है। नकली वेबसाइट 'https:cbsegovt.com/' वर्तमान में एक PHP और डेटाबेस एरर दिखा रही है।

Google चाहता है कि जीमेल यूजर्स 2023 में इन 5 'स्मार्ट' टिप्स को करें फॉलोGoogle चाहता है कि जीमेल यूजर्स 2023 में इन 5 'स्मार्ट' टिप्स को करें फॉलो

CBSE की एडवाइजरी में क्या कहा गया है

"बोर्ड ने कहा के स्कैमर ने CBSE की आधिकारिक वेबसाइट www.cbse.gov.in जैसी दिखने वाली एक वेबसाइट बनाई है। यह फर्जी वेबसाइट https://cbsegovt.com/ के पते से बनाई गई है और है। CBSE कक्षा 10 और 12, 2023 की परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड बनाने और डाउनलोड करने के लिए पैसे जमा करने के लिए मैसेज भेजकर बिना सोचे-समझे छात्रों, स्कूलों और अभिभावकों को धोखा दे रहा है।" बोर्ड ने एक सलाह में कहा। एडवाइजरी में माता-पिता और छात्रों से "बेहद सावधान रहने और ऐसे किसी भी फर्जी मैसेज और वेबसाइटों का जवाब नहीं देने" के लिए कहा गया है। बोर्ड एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए किसी भी छात्र या माता-पिता से सीधे कोई शुल्क नहीं लेता है।

iPhone 14 से लेकर Google Pixel तक, इन स्मार्टफोन के साथ करें 2023 की धमाकेदार शुरुआत!iPhone 14 से लेकर Google Pixel तक, इन स्मार्टफोन के साथ करें 2023 की धमाकेदार शुरुआत!

फर्जी ख़बरों पर न दें ध्यान

क्योंकि छात्र और माता-पिता दोनों कक्षा 10वीं और 12वीं की डेट शीट की घोषणा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कक्षा 12वीं और कक्षा 10वीं की CBSE परीक्षाएं दो साल की महामारी के बाद अपने नियमित समय पर (इस साल फरवरी के अंत या मार्च की शुरुआत में) शुरू होने की उम्मीद है, जब शेड्यूल रुक गया था।
इस महीने की शुरुआत में, CBSE ने 12वीं और 10वीं कक्षा की CBSE परीक्षाओं की फर्जी डेटशीट सोशल मीडिया वेबसाइटों पर वायरल होने के बारे में बयान जारी किया था।

 

WhatsApp स्टेटस पर लगाते हैं अश्लील वीडियो तो हो जाइए सावधान, आ रहा ये नया फीचरWhatsApp स्टेटस पर लगाते हैं अश्लील वीडियो तो हो जाइए सावधान, आ रहा ये नया फीचर

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
CBSE Fraud Alert: The Central Board of Secondary Education (CBSE) has issued an important fraud alert for students and parents. In a message posted on its official Twitter account CBSEHQ @cbseindia29, CBSE has warned everyone about a fake website. "It is informed in public interest that the website 'https:cbsegovt.com/' is not the official website of CBSE and is fraudulent.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X