Subscribe to Gizbot

CES 2018: SAMSUNG का स्मार्ट टीवी यूजर की आवाज पर करेगा काम

Written By:

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) 2018 के दूसरे दिन साउथ कोरियन इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग ने आर्टीफिशियल इंटेलीजेंसी फीचर से लैस अपना पहला स्मार्ट टीवी पेश कर दिया है। सैमसंग की इस स्मार्ट टीवी का नाम The Wall है।

सैमसंग द वॉट टीवी के खास फीचर्स की बात करें, तो ये टीवी यूजर की वॉयस कमांड पर काम करती है। आर्टीफिशियल इंटेलीजेंसी फीचर से लैस The Wall स्मार्ट टीवी को पेश करने वाली सैमसंग दुनिया की पहली कंपनी बन गई है। फिलहाल कंपनी ने इस टीवी की कीमत के बारे में ऐलान नहीं किया है।

CES 2018: SAMSUNG का स्मार्ट टीवी यूजर की आवाज पर करेगा काम

सैमसंग ने कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो में दुनिया की पहली इंटेलिजेंट टीवी पेश कर दी है। सैमसंग स्मार्ट टीवी 146-इंच की है। जैसा की नाम से ही पता चलता कि ये टीवी दीवार में आसानी से फिट हो जाती है और इसे अपने हिसाब से सेट किया जा सकता है। यानी इतने बड़े साइज की टीवी घर के अंदर ज्यादा स्थान नहीं लेगी।

16MP कैमरे वाला Vivo का ये स्मार्टफोन हुआ सस्ता

अन्य फीचर्स की बात करें, तो इस टीवी में Bixby वॉयस सपोर्ट दिया गया है। इस वॉयस कमांड के साथ व्यूवर्स मूवी, चैनल, सर्च के लिए वॉयस कमांड दे सकते हैं। यानी अब टीवी को ऑपरेट करने के लिए मैनुअल रिमोट कंट्रोल की जरूरत नहीं होगी। अलावा लाइट को ऑन करना, स्पॉटिफ से सॉन्ग को चलाना और क्लाउड से फोटो भी देख सकेगा।

आर्टीफिशियल इंटेलीजेंसी से लैस सैमसंग के दूसरे स्मार्ट टीवी मॉडल Q9S TV की बात करें, तो 85-इंच का 8K TV है। इसमें स्मार्ट टीवी 4K कंटेंट उपलब्ध कराता है।

सैमसंग ने आर्टीफिशियल इंटेलीजेंसी से लैस अपने इन स्मार्ट टीवी के लिए एंड्रॉइड ऐप SmartThings भी पेश किया है, जिसकी मदद से टीवी को कंट्रोल कर सकते हैं। फिलहाल सैमसंग ने इस टीवी की कीमत और उपलब्धता को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इस टीवी को इसी साल लॉन्च किया जा सकता है।

डुअल फ्रंट कैमरा के साथ Samsung Galaxy A8+ (2018) भारत में लॉन्च

Omron वियरेबल ब्लड प्रेशर मॉनिटर-

लास वेगास में आयोजित सीईएस 2018 में कई और कंपनियों ने लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और गैजेट का ऐलान किया है। जापानी इलेक्ट्रॉनिक कंपनी Omron ने इस शो में HeartGuide नाम से एक ऐसा वियरेबल गैजेट पेश किया है, जो यूजर का ब्लड प्रेशर ट्रेक करेगा। इसके साथ ही ये बैंड यूजर की हर एक्टिविटी ट्रेक करेगी और उसकी नींद पर भी नजर रखेगी। इसके साथ ही इस बैंड पर इनकमिंग कॉल्स और टेक्स्ट मैसेज जैसे नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं।

English summary
Samsung launches modular TV called The Wall in CES 2018. More detail in hindi.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot